• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वाराणसी: पीएफआई का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, पुलिस को बताया चौंकाने वाला सच

वाराणसी जिले के लोहता थाने की पुलिस द्वारा पीएफआई के एक सक्रिय सदस्य को किया गया गिरफ्तार, पूछताछ में चौंकाने वाली बात आई सामने
Google Oneindia News

वाराणसी, 30 सितंबर : पीएफआई के एक सक्रिय सदस्य को वाराणसी ग्रामीण क्षेत्र के लोहता थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस टीम द्वारा दो मोबाइल, लैपटॉप और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर उसने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं। उसने कहा कि वाराणसी में अधिक से अधिक लोगों को पीएफआई से जोड़ने और प्रशिक्षण देने का कार्य उसके द्वारा किया जाता था। पकड़े गए शख्स से पूछताछ करने के बाद शुक्रवार को उसे न्‍यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया।

PFI Member Varanasi Lohta

2017 में जुड़ा था और केरल में लिया था ट्रेनिंग
पकड़ा गया अभियुक्त अब्दुल्ला सऊद अंसारी लोहता थाना क्षेत्र के अलावल इलाके का रहने वाला है। अब्दुल्ला पीएफआई की पॉलिटिकल शाखा एसडीपीआई से भी जुड़ा था और पार्षद चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। उसने कहा कि वह 2017 में पीएफआई से जुड़ा और जुड़ने के बाद दिल्ली और केरल में जाकर उसने ट्रेनिंग भी लिया था। पुलिस द्वारा उसके करीब 15 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

बीसीए करने के बाद पीएफआई से जुड़ गया
पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह बीसीए की पढ़ाई करने के बाद पीएफआई से जुड़ गया। उसने कहा कि वह पीएफआई का सक्रिय सदस्य है और पीएफआई के सदस्यों के द्वारा उसे प्रशिक्षण और प्रोत्साहन दिया गया था। पुलिस टीम ने उसके पास से एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन और पीएफआई से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि उसके मोबाइल फोन और लैपटॉप से कुछ वीडियो भी पुलिस के हाथ लगे हैं तथा कई अन्‍य महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस टीम द्वारा एनआईए, आईबी, एटीएस, एसटीएफ और एलआईयू को भी सूचना प्रेषित कर दिया गया।

PFI पर बैन के बाद यूपी के चप्‍पे-चप्‍पे में तैनात की गई पुलिस, हाई अलर्ट जारी PFI पर बैन के बाद यूपी के चप्‍पे-चप्‍पे में तैनात की गई पुलिस, हाई अलर्ट जारी

Comments
English summary
Active member of PFI told the shocking truth to the police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X