• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

रुद्रप्रयाग जिले में यात्रा ड्यूटी पर तैनात पुलिस सिपाही ने पीआरडी जवान पर किया हमला, मौत

रुद्रप्रयाग में पुलिस सिपाही ने पीआरडी जवान पर किया हमला
Google Oneindia News

देहरादून, 10 जून। उत्तराखंड में मित्र पुलिस की छवि को धूमिल करने का एक गंभीर मामला सामने आया है। रुद्रप्रयाग जिले में यात्रा ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही ने कथित तौर पर पीआरडी जवान की पिटाई कर दी। जिससे पीआरडी जवान की मौत हो गई है। पीआरडी जवान की हत्या की सूचना पर डीआईजी गढ़वाल भी खुद रुद्रप्रयाग पहुंचकर जानकारी जुटा रहे हैं। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

 Police constable on travel duty in Rudraprayag district PRD jawan, died

हेलमेट से किया वार
जानकारी के अनुसार थाना सोनप्रयाग क्षेत्र में तैनात पुलिस सिपाही और पीआरडी जवान यात्रा ड्यूटी पर थे। ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल दीपक चन्द सिरोही और पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। देखते देखते मारपीट होने लगी। आरोप है कि पुलिस सिपाही ने पीआरडी जवान पर हेलमेट से कई बार सिर पर वार किए। इससे पीआरडी जवान गंभीर रूप से घायल हुआ। जवान को इलाज के लिए हायर सेंटर एम्स भेजा गया। जहां इलाज के दौरान पीआरडी जवान की मौत हो गई। इधर, रुद्रप्रयाग पहुंचे डीआईजी केएस नगन्याल ने कहा कि आरोपी सिपाही के खिलाफ सोनप्रयाग थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी सिपाही गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि बैरिक में मामूली बात पर पीआरडी और सिपाही के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी। हेलमेट से सर पर चोट लगने से पीआरडी जवान गंभीर घायल के चलते उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना से पीआरडी जवानों और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच कर कार्रवाई की मांग की है।
रुद्रप्रयाग पहुंचे पुलिस उप महानिरीक्षक, किया आकस्मिक निरीक्षण
रुद्रप्रयाग पहुंचे पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल द्वारा जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस कार्यालय की सभी शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। सभी कार्यालयी शाखाओं में नियुक्त कार्मिकों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली गयी। सम्बन्धित शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि अपने अधीनस्थ कार्मिकों का आपसी कार्य वितरण कर कार्यालयी कार्यों का सही ढंग से निर्वहन करें। वर्तमान समय में मांगी जाने वाली सूचनाओं को समय से उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। प्रधान लिपिक शाखा के आकस्मिक निरीक्षण अवसर पर कार्मिकों के सेवाभिलेखों को सही ढंग से अद्यावधिक किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही कार्यालयी कार्यों की गोपनीयता का भी ध्यान रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर आयुष अग्रवाल पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग, पंकज कोठियाल निरीक्षक स्थानीय अभिसूचना इकाई रुद्रप्रयाग सुबोध कुमार ममगाई, वाचक पुलिस अधीक्षक, प्रदीप सिंह बिष्ट प्रधान लिपिक, नरेन्द्र सिंह प्रभारी आशुलिपिक/प्रभारी मीडिया सैल उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Char Dham Yatra: श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड पहुंचा 18 लाख पार, स्लॉट के​ लिए अब 10 दिन का इंतजारये भी पढ़ें- Char Dham Yatra: श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड पहुंचा 18 लाख पार, स्लॉट के​ लिए अब 10 दिन का इंतजार

Comments
English summary
Police constable on travel duty in Rudraprayag district PRD jawan, died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X