• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजनाथ, मोदी के बाद अब अमित शाह, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैसे जीता सबका दिल ?

|
Google Oneindia News

देहरादून, 22 अक्टूबर। उत्तराखंड में आई आपदा के विपरीत समय में भी ​मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार के कार्यों पर हाईकमान ने एक बार फिर मुहर लगाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आपदा के समय बचाव और राहत अभियान की कमान खुद संभालने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि केंद्र से जारी चेतावनी के बाद राज्य सरकार की तत्परता और सतर्कता से अतिवृष्टि के प्रभाव को काफी हद तक कम करने में सफलता मिली है। धामी संकट की घड़ी में पूरी तरह से खरे उतरे, उन्होंने स्थिति को बहुत अच्छे तरीके से संभाला है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार हाईकमान की नजरों में खुद को बेहतर सीएम साबित करने में सफल हुए हैं। अमित शाह से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धामी को धाकड़ बल्लेबाज तो पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना मित्र कहकर हौंसला बढ़ाया था।

आपदा में एक्टिव रहे सीएम, अमित शाह ने की तारीफ

आपदा में एक्टिव रहे सीएम, अमित शाह ने की तारीफ

गृह मंत्री अमित शाह ने आपदा में सीएम के राहत और बचाव कार्य में दिखाई गई तत्परता और मोर्चा संभालने की तारीफ की। आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे। तो सीएम धामी के साथ उन्होंने अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का दो घंटे तक हवाई दौरा किया। उसके बाद शाह ने केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों व आपदा प्रबंधन में लगे लोगों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में क्षति की विस्तृत जानकारी हासिल की। मीडिया से बातचीत में केंद्रीय गृह मंत्री ने भरोसा दिलाया कि इस मुसीबत के इस दौर में केंद्र सरकार पूरी तरह से देवभूमि के लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश की चेतावनी मिलते ही मुख्यमंत्री धामी ने अयोध्या दौरे पर होने के बावजूद मुख्य सचिव को फोन करके समूचे सरकारी सिस्टम को सतर्क कर दिया। चारधाम यात्रा अस्थाई तौर पर रोक दी गई। सभी आपदा केंद्र एक्टिव कर दिए गए। अतिवृष्टि के तत्काल बाद मुख्यमंत्री धामी रेस्क्यू अभियान पर निकल गए। उन्होंने आपदा की घड़ी में बेहतरीन तरीके से रेस्पॉड किया। शाह ने कहा कि समय पर उठाए गए एहतियाती कदमों के कारण आपदा में ज्यादा नुकसान होने से बच गया। वरना, जानमाल की और ज्यादा हानि हो सकती थी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि सीएम धामी के दिशानिर्देशन में बचाव और राहत अभियान की तर्ज पर प्रभावितों का पुनर्वास भी इसी गंभीरता के साथ होगा। केंद्र सरकार से बराबर अच्छे तालमेल और दूरभाष पर लगातार पीएम मोदी को अपडेट रखने को लेकर उन्होंने धामी को खूब सराहा। साफ है कि आपदा के दौरान एक्टिव मोड में नजर आए धामी की अमित शाह पीठथपथपा कर गए हैं। जिसका लाभ बतौर सीएम पुष्कर सिंह धामी को नहीं पूरे प्रदेश को मिलना तय है।

4 माह में 3 बार बड़ी तारीफ

4 माह में 3 बार बड़ी तारीफ

मुख्यमंत्री बनने के 4 माह के भीतर ही पुष्कर सिंह धामी की हाईकमान ने तीसरी बार जमकर तारीफ की है। उत्तराखंड दौरे पर आ रहे केन्द्रीय नेतृत्व लगातार धामी की पीठ थपथपा रहे हैं। सबसे पहले राजनाथ सिंह ने धामी को 20-20 मैच के आखिरी ओवर में उतारा गया धाकड़ बल्लेबाज बताकर जमकर तारीफ की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके भी पुष्कर सिंह धामी की तारीफ की। उन्‍होंने ल‍िखा, 'क्रिकेट की भाषा में अगर कहूं तो 20-20 के मैच में धामीजी को आखिरी ओवर में उतारा गया है। धामी जी काफी 'धाकड़ बल्लेबाज' है। उन पर उत्तराखंड के लोगों की बहुत सारी उम्मीदें टिकी हुई हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वे इन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।' राजनाथ सिंह ने आगे लिखा कि किसी भी देश या राज्य की नियति का फैसला वहां की सरकार की नीयत से ही तय होता है। मैं पुष्कर सिंह धामी जी को उनकी छात्र राजनीति के दिनों से जानता हूं। उनके पास ऊर्जा है, क्षमता है और कुछ कर गुजरने का जज्बा भी है।'

पीएम ने दो बार थपथपाई पीठ, मित्र कहकर किया संबोधित

पीएम ने दो बार थपथपाई पीठ, मित्र कहकर किया संबोधित

इसके बाद ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को अपना मित्र बताकर हौंसला बढ़ाया। साथ ही राज्य सरकार के अब तक के कार्यों से भी संतुष्टी जताई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की दो बार पीठ थपथपाई और उन्हें एक ऊर्जावान मुख्यमंत्री बताया। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री धामी को एक युवा, ऊर्जावान और उत्साही मुख्यमंत्री बताते हुए 'मेरे मित्र' कहकर संबोधित किया।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशानेये भी पढ़ें-उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशाने

Comments
English summary
After Rajnath, Modi, now Amit Shah, how CM Pushkar Singh Dhami won everyone's heart?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X