यूपी: बछड़ा चोरी के आरोप में दो दलित युवकों की पिटाई, गले में 'गाय चोर' की तख्ती लटकाकर घुमाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Cow Thieves की UP में जमकर कुटाई, सिर मुंडवा कर घुमाया | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बलिया में दो दलित युवकों की पिटाई और उनकी परेड कराने का मामला सामने आया है। गाय चोरी के आरोप में इन युवकों के साथ ऐसा सलूक किया गया। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक पूरा मामला सोमवार का है जब एक पुजारी के नेतृत्व में भीड़ ने इन दोनों दलित युवकों को बछड़ा चोरी के आरोप में पकड़ा और पिटाई की। इतना ही नहीं नाराज लोगों ने दोनों युवकों के गले में 'गाय चोर' की तख्ती लगाकर इलाके में उनकी परेड कराई गई, उन्हें पूरे इलाके में घुमाया गया। उनका आरोप था कि दोनों युवकों ने मंदिर के पास बछड़े चुराने की कोशिश कर रहे थे।

मारपीट के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

मारपीट के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने बताया कि उमा (22) और सोनू (22) को गाय चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग पड़ोस के गांव में रहने वाले हैं और खेती का काम करते हैं। वहीं मारपीट के मामले में एक अन्य शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक दोनों युवकों के साथ रसरा कस्बे के गाजीपुर रोड पर मारपीट की गई।

SC-ST अधिनियम के तहत दर्ज किया केस

SC-ST अधिनियम के तहत दर्ज किया केस

बताया जा रहा कि एक पुजारी ने उन्हें एक मंदिर के पास से पकड़ा गया था। रसरा के सर्कल ऑफिसर (सीओ) अवधेश कुमार चौधरी ने बताया कि सुबह के 5 बजे दो युवकों को गाजीपुर रोड पर टहलते हुए पकड़ा गया। नाथ बाबा मठिया मंदिर के पुजारी ने दोनों युवकों देखा उसके बाद स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई की।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस मामले की जांच में जुटी

जानकारी के मुताबिक नाराज लोगों ने उनके साथ मारपीट की, साथ ही उनके चेहरे पर सफेद पेंट पोत दिया और गले में गाय चोर की तख्ती लटका दी और उन्हें इलाके में घुमाया गया। बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। सीओ अवधेश कुमार चौधरी ने बताया कि दोनों युवकों ने बछड़ा चुराने की बात स्वीकार कर ली है। 15 लोगों के खिलाफ पुलिस ने पिटाई का मामला दर्ज किया है। इनमें एक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी बलिया अनिल कुमार ने बताया कि सभी चीज का ध्यान रखा गया है और एससी/एसटी अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट ने जेपी असोसिएट्स से कहा- 125 करोड़ जमा करो, वरना तिहाड़ दूर नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh : Two dalit youths allegedly thrashed and paraded for stealing calves
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.