• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

UP Global Investor Summit 2023 : दिल्ली में 22 नवंबर को बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेगी योगी सरकार, ये है प्लानिंग

Google Oneindia News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को नई दिल्ली में रोड शो के लिए एक कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। योगी और उनके मंत्रियों की टीम ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 (जीआईएस-2023) से पहले 20 देशों के लगभग 26 शहरों में आयोजित करने की योजना बनाई है। 10 फरवरी से 12 फरवरी 2023 तक लखनऊ में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। शासन से जुड़े अधिकारियों का दावा है कि समिट को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

योगी आदित्यनाथ

22 नवंबर को चाणक्यपुरी में होगा कार्यक्रम

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 नवंबर को नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में प्रवासी भारतीय केंद्र सुषमा स्वराज भवन में उद्घाटन समारोह का शुभारंभ करेंगे, जीआईएस से पहले आने वाले हफ्तों में भारत और विदेशों में विभिन्न स्थानों पर रोड शो आयोजित किए जाएंगे।

राज्य सरकार के 10 प्रतिनिधिमंडल करेंगे रोड शो

मुख्यमंत्री, दो उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और वरिष्ठ मंत्रियों के नेतृत्व में राज्य सरकार के 10 प्रतिनिधिमंडल जल्द ही रोड शो करने और 26 शहरों में राजनयिकों और व्यापार और उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने के लिए विदेश यात्रा शुरू करेंगे। राज्य सरकार नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई सहित भारत के प्रमुख शहरों में भी रोड शो आयोजित करेगी।

चुनाव की वजह से योगी और मंत्रियों के कार्यक्रम में संशोधन

गुजरात विधानसभा चुनाव, मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर और खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार के कार्यक्रम के मद्देनजर आदित्यनाथ और उनके मंत्रियों के प्रस्तावित दौरों के कार्यक्रम पर फिर से काम किया जा रहा है। उनके नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल आने वाले हफ्तों में अमेरिका (न्यूयॉर्क, डलास, शिकागो, सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स) और यूके (लंदन) का दौरा करने वाला है।

इन देशों में होगा रोड शो

डिप्टी सीएम और मंत्रियों के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडलों द्वारा कवर किए जाने वाले अन्य स्थानों में संयुक्त अरब अमीरात (दुबई और अबू धाबी), नीदरलैंड्स (आइंधोवेन), फ्रांस (पेरिस), कनाडा (टोरंटो, मॉन्ट्रियल, वैंकूवर), ब्राजील (रियो डी जनेरियो) शामिल हैं। , मेक्सिको (मेक्सिको सिटी), अर्जेंटीना (ब्यूनस आयर्स), जर्मनी (म्यूनिख), बेल्जियम (ब्रुसेल्स), स्वीडन (स्टॉकहोम), जापान (टोक्यो), दक्षिण कोरिया (सियोल), सिंगापुर, थाईलैंड (बैंकॉक), ऑस्ट्रेलिया (सिडनी) , मॉरीशस (पोर्ट लुइस), दक्षिण अफ्रीका (जोहान्सबर्ग) और इज़राइल (तेल अवीव) में किया जाएगा।

यात्राओं की तैयारी में जुटे आला अफसर

अधिकारी ने बतायाक हमने यात्राओं की तैयारी तेज कर दी है और राज्य को निवेश के लिए सबसे अच्छे गंतव्य के रूप में प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लिए नीतियों में संशोधन किया है। पहले से स्वीकृत नीतियों में उद्योग और रोजगार प्रोत्साहन नीति, एमएसएमई नीति, रक्षा और एयरोस्पेस विनिर्माण और रोजगार प्रोत्साहन नीति, स्टार्ट-अप नीति, जैव-ऊर्जा नीति, आईटी नीति, सौर नीति और पर्यटन नीति शामिल हैं।

सरकार ने रखा है दस लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य

राज्य सरकार ने जीआईएस 2023 में 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री नई दिल्ली में पूर्वावलोकन कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के अलावा राजनयिकों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Global Investor Summit को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फ़ैसला, जल्द शुरू होंगे रोड शोयह भी पढ़ें-Global Investor Summit को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फ़ैसला, जल्द शुरू होंगे रोड शो

Comments
English summary
UP Global Investor Summit 2023: Yogi government will organize a big program in Delhi on November 22
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X