यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस गठबंधन से बाहर होने के बाद अजित सिंह बना रहे ये खास प्लान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव को लेकर बने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को शामिल नहीं करने के बाद इसके अध्यक्ष अजित सिंह नए प्लान पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कई विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस बीच पार्टी चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ अनौपचारिक गठबंधन के लिए रास्ता खुला रखा है।

ajit singh

राष्ट्रीय लोकदल ने यूपी में 70 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने बताया कि यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का रास्ता बंद होने के बाद हमारी पार्टी ने प्रदेश में एनसीपी, जनता दल यूनाइटेड, जेडीएस, और महान दल से गठबंधन किया है। पार्टी प्रदेश में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हालांकि एनसीपी, जेडीयू और जेडीएस के कई नेता इस में शामिल नहीं थे। वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार यूपी चुनाव में अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार का ऐलान किया है।

सूत्रों के मुताबिक इस बात का फैसला जेडीयू और आरजेडी के बड़े नेताओं की बैठक में हुआ है। माना जा रहा है कि यूपी में बीजेपी, बीएसपी और सपा-कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। ऐसे में राष्ट्रीय लोकदल अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। पार्टी इसी रणनीति पर आगे बढ़ेगी। इस बीच सपा-कांग्रेस का दरवाजा बंद होने के बाद राष्ट्रीय लोकदल की रणनीति बीजेपी की ओर घुम गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आरएलडी ने बीजेपी से अनौपचारिक गठबंधन को लेकर दरवाजे खुले रखे हैं। बता दें की सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन में आरएलडी को जगह मिलने के पीछे सीट शेयरिंग अहम मुद्दा था। सपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खास नजर रखी हुई थी, इसलिए पार्टी ने 25 सीटें आरएलडी को देने का विचार किया था, हालांकि आरएलडी 40 से कम में मानने को राजी नहीं थी। ऐसे में गठबंधन सिर्फ सपा और कांग्रेस के बीच हुआ।

इसे भी पढ़ें:- सपा से नहीं बनी बात, अब यूपी चुनाव को लेकर क्या है मुख्तार अंसारी की रणनीति...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP assembly election 2017: Is Ajit Singh plans informal tie up with BJP?
Please Wait while comments are loading...