• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे, कुंभकरण पहले 6 महीने सोता था, आज 4 सालों तक सोया हुआ है

|

अयोध्या। उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य के साथ अयोध्या पहुंचे हैं। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर उनका फूलों के साथ जोरदार स्वागत हुआ। पूजा करने के बाद संतों से उद्धव ठाकरे ने आशीर्वाद लिया। राम निर्माण पर उद्धव ने कहा कि वह कोई राजनीति करने नहीं आए हैं बल्कि सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आए हैं। उन्होने कहा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए बाकी बातें बाद में होती रहेंगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर पर 4 साल से सोई हुई है।

'मैं कोई लड़ाई करने नहीं आया हूं'

'मैं कोई लड़ाई करने नहीं आया हूं'

उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रभु राम के दर्शन करने आया हूं। बाला साहब दा कहते थे हिंदुत्व हमारी सांसे,हमारी सांसों में हिंदुत्व। माना जाता है कि जिसे एक संत का आशीर्वाद मिलता है वो भाग्यशाली होता है। यहां भी संतों ने मुझे आशीर्वाद दिया है। यहां आने का उद्देश्य मेरा शुद्ध है। मैं कोई लड़ाई करने नहीं आया हूं। हम सब का कर्तव्य हर देशवासी इस देश का हर हिंदू यह चाहता है कि अयोध्या में राम का मंदिर होना ही चाहिए। आज तो मैं सिर्फ सोए हुए कुंभकरण को जगाने आया हूं। कुंभकरण रामायण में ही नहीं थे आज भी हैं। वह 6 महीने सोते थे लेकिन आज तो पिछले 4 सालों से सोए हुए हैं। उनको मैं जगाने आया हूं। जो वादा करते हैं जो वचन देते हैं वह हमारा हिंदुत्व है। उसे निभाना चाहिए और चलो सब लोग मिलकर मंदिर बनाते हैं।

 बहुत साल दिन और महीने गुजर गए मगर...

बहुत साल दिन और महीने गुजर गए मगर...

उद्धव ने आगे कहा कि मंदिर बनने के बाद वचन देता हूं। रामलला के दर्शन करने आऊंगा। अब हम इंतजार नहीं कर सकते। बहुत साल दिन और महीने गुजर गए। मंदिर वहीं बनाएंगे, मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए। पहले मंदिर कब बनाओगे ये बताओ बाकी बात बाद में होगी। आज हमें तारीख चाहिए। चलो उस वक्त अटल जी की मिली जुली सरकार थी न ही उस वक्त मंदिर का मुद्दा उठाना शायद कठिन हो सकता था लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। उत्तर प्रदेश की सरकार हमारे मित्र के हाथ में। केंद्र की सरकार भी है। चलो जो कुछ करना है करो। आदेश लाना चाहते हो तो कानून बनाओ। मेरे साथ जितने सांसद हुए हैं मैं आज कह देता हूं राम मंदिर के लिए श्री राम मंदिर के लिए कानून लाना चाहते हो तो पार्टी शुरू से उसका समर्थन करेगी।

हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार-ठाकरे

हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार-ठाकरे

मैं यहां सिर्फ उनको भूले हुए वादों को याद दिलाने आया हूं। इस देश और विश्व का जितना भी हिंदू है आपके साथ खड़ा होगा। कंधे से कंधा मिलाकर मंदिर बनाने के लिए। अगर मंदिर बनाने के लिए हिम्मत लगती है, कहा जाता है कि सीने में दम होना चाहिए। उसका मतलब नहीं होता। सीने में दिल और हृदय होना चाहिए और वह इधर भी मर्द का होना चाहिए सारे मर्द इंतजार कर रहे हैं मैं तो यही आज सिर्फ यही कहूंगा कि पूरे देश में भाई पुरानी बात याद आ गई। अटल जी ने कहा था अब हिंदू चुप नहीं बैठेगा हर कदम आप से सवाल पूछेगा और मेरे साथ भी आप जवाब दीजिए हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार।

धर्मसभा को लेकर मुस्लिमानों में खौफ, ये RSS की पॉलिटिकल स्टंट: जिलानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
udhav thakrey slams bjp for ram mandir in dharma sabha in ayodhya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X