यूपी में अवैध तरीके से रह रहे 8 लाख से अधिक बांग्लादेशी, योगी सरकार दिखाएगी बाहर का रास्ता

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी ही रही है, जिसको लेकर योगी सरकार अब सख्त कदम उठाने जा रही है। प्रदेश में तकरीबन आठ लाख से अधिक बांग्लादेशी अवैध तरीके से रह रहे हैं, जिन्हें पहले ही योगी सरकार ने प्रदेश से बाहर किए जाने का आदेश जारी किया है। सरकार के इस आदेश को जारी करने के बाद यह आंकड़ा सामने आया है, जोकि काफी चौंकाने वाला है। प्रदेश में अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर करने के लिए शासन स्तर से रणनीति तैयार की जा रही है, जिसमे केंद्र सरकार की भी मदद ली जाएगी।

yogi adityanath

प्रदेश के एडीजी एलो आनंद कुमार ने बताया कि अवैध रूप से प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशियों को भेजने में हमें काफी कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन हम इस मुश्किलों से पार पाने के लिए योजना बना रहे हैं, जिससे कि जल्द से जल्द इन अवैध बांग्लादेशियों को प्रदेश से बाहर किया जा सके। इसके लिए हमे मजबूत लाइन ऑफ एक्शन की जरूरत है। वहीं इस प्रकरण को लेकर गृह विभाग के साथ तमाम अन्य विभाग जोकि इस मुद्दे से जुड़े है के अधिकारियों के साथ बैठक करके इस समस्या के समाधान का रास्ता तलाशा जाएगा।

प्रदेश के तमाम जिलों के एसएसपी को निर्देश जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि वह अपने स्तर पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें और अवैध तरीके से जिलों में रह रहे बांग्लादेशियों की पहचान करके उन्हें चिन्हित करें, इसके लिए बकायदा एक सर्वे कराने को भी कहा गया है। इसके अलावा अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों के आस-पास के लोगों के भी दस्तावेजों की जांच करने को कहा गया है और जिन भी लोगों के दस्तावेज फर्जी पाए जाएं उनकी खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही योगी सरकार इस बाबत कानूनी सलाह भी लेगी कि कैसे अवैध रूप से प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

इसे भी पढ़ें- भाजपा के हमले पर कांग्रेस का जवाब, कहा- 41 महीने से है सत्ता, वाड्रा की कोई भी जांच करा लें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
There more than 8 lac illegal Bangladeshi living in Uttar Pradesh. Yogi government will take legal action against them.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.