मोदी के मंत्री ने दोबारा राहुल गांधी को दी दलित लड़की से शादी करने की चुनौती

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। हाल ही में एक कार्यक्रम में मुक्केबाज विजेंद्र ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सार्वजनिक मंच पर शादी करने के बारे में पूछा था। अब पीएम नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया केअध्यक्ष रामदास अठावलेने राहुल गांधी की शादी लेकर चुनौती पूर्ण बात कह दी। रामदास अठावले ने कहा कि राहुल गांधी दलितों के घर खाना खाकर जाति व्यवस्था में बदलाव की बात कहते है पर मुझे लगता है कि वो सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए कर रहे हैं। अगर वह सच में जाति व्‍यवस्‍था में बदलाव के लिए ऐसा कर रहे है तो उन्हें दलित से शादी कर लेनी चाहिए। दलित समाज में पढ़ी लिखी और काबिल लड़कियों की कमी नहीं है। राहुल को बस हां कहने की जरुरत है।

जाति व्यवस्था पर किया चोट

जाति व्यवस्था पर किया चोट

राहुल को दलित से शादी करने की बात कहकर रामदास अठावले ने जाति व्यवस्था पर चोट किया। कहा कि अगर जातीय व्यवस्था मिटानी है तो उन्हें (राहुल गांधी) इंटरकास्ट मैरेज करना चाहिए, जैसे मैंने ब्राम्हण लड़की से शादी की है। राहुल गांधी को इंटरकास्ट मैरेज करके समाज के सामने एक आदर्श उदाहरण पेश करना चाहिए।

राज ठाकरे को गुण्डई करनी है तो पाक सीमा पर जाएं

राज ठाकरे को गुण्डई करनी है तो पाक सीमा पर जाएं

केंद्रीय सामाजिक अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें यदि गुण्डागर्दी करनी है तो पाकिस्तान की सीमा पर चले जाएं। मुम्बई के फेरी वालों से गुण्डई करने से कोई लाभ नहीं मिलेगा। आरपीआई इसका मुहंतोड़ जवाब देगी। उन्होंने यूपी के विकास पर जोर दिया। कहा कि हम यूपी को संवारने आए हैं, न कि लूटने। वे मिर्जापुर नगर के सिटी क्लब के मैदान में आरपीआई की तरफ से आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि जब तक देश में बाबा भीमराव अम्बेडकर का कानून लागू रहेगा, तब तक देश के किसी भी कोने के लोग कहीं भी जा कर रोजगार और निवास कर सकते हैं। मुम्बई में यूपी के लोगों को रहने का अधिकार है।

अंबेडकर ब्रहामणों के नहीं जातिवाद के विरोधी थे

अंबेडकर ब्रहामणों के नहीं जातिवाद के विरोधी थे

अठावले ने कहा कि बाबा भीमराव अम्बेडकर ने ब्राह्मणों का कभी भी विरोध नहीं किया। वे जातिवाद के विरोधी थे। हम उन्हीं के सिद्धांतों पर चलते हुए देश और समाज के विकास में जुटे हुए हैं। इस मौके पर उत्तराखण्ड के प्रभारी श्यामधर दुबे, यूपी के प्रभारी संदीप दुबे, आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष अजय, भदोही के जिलाध्यक्ष प्रदीप कोरी, विजय बहादुर, मनीष, प्रज्ञा लता, जटाशंकर जहरीला आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Jio की एक और धमाकेदार सर्विस होगी लॉन्च, सिर्फ 2 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी फिल्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul gandhi should marry a dalit girl: union minister ramdas athawale
Please Wait while comments are loading...