• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कासगंज में फिर से भड़की हिंसा, दुकान में लगाई आग, बस को किया आग के हवाले

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है, यहां 26 जनवरी के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। हालांकि यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था, लेकिन एक बार फिर से यहां माहौल तनावपूर्ण हो गया है और कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया है। उपद्रवियों ने दो बसों को भी आग के हवाले कर दिया है, जिसके बाद चप्पे चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार इस हिंसा के बाद दो लोगों के लापता होने की भी खबर है

एक व्यक्ति की मौत

एक व्यक्ति की मौत

शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था, इस हिंसा में चंदन गुप्ता नाम के युवक की मृत्यु हो गई है, जिसका आज अंतिम संस्कार होगा। युवक की मौत पर मुख्यमंत्री ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि हम हर संभव युवक के परिजनों की मदद करने की कोशिश करेंगे। चंदन की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को मुआवजे की मांग की जा रही है। वहीं आज होने वाले अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है, जिसको लेकर प्रशासन काफी चुस्त है और इसपर अपनी नजर बनाए हुए है।

शांति बनाए रखने की अपील

शांति बनाए रखने की अपील

शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसके बाद यहां हिंसा काबू में आ गई थी, लेकिन एक बार फिर से यहां माहौल तनावपूर्ण है। इस हिंसा में कल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि कुछ लोग घायल हो गए थे। कासगंज की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की थी, साथ ही पुलिस को निर्देश दिए थे कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। घटना के बाद पुलिस ने कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

भारी पुलिस बल तैनात

भारी पुलिस बल तैनात

आपको बता दें कि 26 जनवरी को कासगंज में भाजपा ने तिरंगा यात्रा निकाली थी, जिसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए थे, जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई और लोगों ने पत्थरबाजी, आगजनी और फायरिंग की। इस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हिंसा के बाद भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था, जिसके बाद हालात पर काबू पा लिया गया था। यह हिंसा कासगंज के थाना कोतवाली क्षेत्र के बलराम गेट के पास हुई थी। हिंसा के बादद एडीजी आनंद कुमार ने बताया था कि कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और लोगों से पूछताछ की जा रही है, उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

English summary
Once again violence in Kasganj Uttar Pradesh shops and property vandalized.Police at the spot.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X