• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दरोगा ने किया चालान तो लाइनमैन ने काट दी चौकी की लाइट, घंटों मिन्नते करते रहे पुलिस अधिकारी

|

अयोध्या: जब से लॉकडाउन हटा है, तब से पुलिस की ओर से वाहनों की चेंकिंग भी तेज कर दी गई है। इससे यातायात नियमों का पालन तो हो ही रहा है, साथ ही जो राजस्व का नुकसान लॉकडाउन में हुआ था, उसकी पूर्ति हो जा रही है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में चेकिंग के दौरान एक शख्स का चालान काटना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया, जिस वजह से थाने में घंटों तक बत्ती गुल रही। पुलिस अधिकारियों की काफी मशक्कत के बाद दोबारा से बिजली आई।

तार सही करने गया था लाइनमैन

तार सही करने गया था लाइनमैन

दरअसल अयोध्या जिले के बाबा बाजार में स्थित विद्युत उपकेंद्र पर ग्राम इमराईगांव के लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया गया कि उनके इलाके में लाइट खराब हो गई है। इस पर विद्युत विभाग के अधिकारियों ने एक लाइनमैन को भेजा। लाइनमैन बाइक से गया और तार को जोड़ दिया। इसके बाद जब वो लौट रहा था, तभी चौकी प्रभारी ने मीरमउ में उसको रोक लिया। इस दौरान लाइनमैन के पास हेलमेट नहीं था, जिसको लेकर उन्होंने पुलिसकर्मियों को अपनी परेशानी बताई।

दरोगा ने नहीं सुनी किसी की बात

दरोगा ने नहीं सुनी किसी की बात

लाइनमैन के मुताबिक 11 हजार वोल्ट का तार टूटा था। हेलमेट लगाने पर उनको ठीक से तार की लोकेशन दिखाई नहीं देती। जिस वजह से वो हेलमेट विद्युत उपकेंद्र पर रखकर आए थे। उनकी इस सफाई से भी दरोगा संतुष्ट नहीं हुए। जिसके बाद लाइनमैन ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उनकी बात करवाई। इस पर दरोगा ने कहा कि नियम सबके लिए बराबर होता है। साथ ही फोन रखते हुए लाइनमैन का एक हजार का चालान काट दिया।

चौकी का लाखों का बिल बकाया

चौकी का लाखों का बिल बकाया

चालान कटने की घटना से विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी नाराज हो गए। इसके साथ ही उन्होंने थाने के बिजली बिल की जांच कर डाली, जिसमें लाखों का बकाया निकला। इसके बाद अधिकारियों ने लाइनमैन को भेजकर थाने की बिजली कटवा दी। साथ ही पुलिस अधिकारियों को बताया कि जब से चौकी स्थापित हुई है तब से बिल नहीं जमा हुआ है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को नियमों का पाठ पढ़ा डाला। इस दौरान घंटों तक चौकी से बत्ती गुल रही। बाद में पुलिस अधिकारियों के निवेदन के बाद अवर अभियंता ने कनेक्शन फिर से बहाल करवाया।

(तस्वीरें- प्रतीकात्मक)

11 महीने में 101 बार तोड़ा ट्रैफिक नियम, अब मिला 57 हजार रुपये का 5.5 फीट लंबा चालान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lightman cut police station electricity when sub inspector did challan in ayodhya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X