• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

SC-ST एक्ट में संशोधन के विरोध में अनशन को हरदोई में 13 दिन बीते, लोग बोले— अंतिम सांस तक लड़ेंगे

|

हरदोई। एससी-एसटी कानून में सरकार द्वारा किए गए संशोधन के विरोध में जारी अनशन को हरदोई में 13 दिन बीत गए हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद की ओर से परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान की अगुवाई में अब यह अनशन भूख हड़ताल में बदल गया है। चौहान ने एक्ट के संशोधन को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने गुरुवार को एलान किया कि सर्व समाज से जुड़े इस मामले में वे अंतिम सांस तक विरोध करेंगे।।

news

तेरह दिन से क्रमिक अनशन जारी

हरदोई में इस आंदोलन का पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ही नेतृत्व कर रहे हैं। गुरुवार को परिषद अध्यक्ष पूर्व डीजीपी यशवंत सिंह समेत राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के रूप में इसे अंजाम तक पहुंचाने का आह्वान किया। गंगा सिंह चौहान ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट संशोधन मामला सर्व समाज से जुड़ा है। वह समाज की लड़ाई अंतिम सांस तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह विगत 13 दिनों से क्रमिक अनशन पर है, लेकिन शासन और जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं, राजवर्धन सिंह राजू ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा सरकार ने एससी-एसटी कानून में संशोधन कर सवर्ण समाज को परेशानी में डाल दिया है। इस दौरान यहां धरने पर अधिवक्ता संघ उपाध्यक्ष राजीव सिंह चंदेल, प्रवीण सिंह, केपी सिंह भदौरिया, उमेश सिंह, प्रयाग सिंह, रबी मिश्रा, राजेंद्र सिंह, अखिलेश अग्निहोत्री, अखिलेश सिंह, प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hunger strike on SC-ST act in hardoi district
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X