अल्ट्रासाउंड कराने गई महिला के पेट से जो निकला, उसे देख डॉक्टर भी रह गए हैरान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सुल्तानपुर। अक्सर पेट में दर्द की असलियत अल्ट्रासाउंड के बाद जब सामने आई तो उसे देखकर जिला अस्पताल के डाक्टर खुद दंग रह गये। अंत में डाक्टर ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से बालों का गुच्छा निकाल कर उसे नई जिंदगी दी। मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत पूरे मोहम्मद नेवाज निवासी नसीर अहमद की पत्नी मेहर बानो (27) को महीनों से पेट दर्द और उल्टी जारी थी। घर वाले उसे ट्रीटमेंट के लिये कई अस्पतालों में लेकर गए लेकिन कोई डाक्टर इस बीमारी की वजह नहीं समझ पाया।

अल्ट्रासाउंड में दिखा पेट में गोला

अल्ट्रासाउंड में दिखा पेट में गोला

20 नबंबर की रात मेहर बानो एकाएक पेट में तेज दर्ज उठा जिसके बाद परिजन उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इमरजेंसी में ड्यूटी पर मौजूद सर्जन डा. राजेश गौतम ने उसका अल्ट्रासाउंड करवाया। जहां रिपोर्ट में उसके पेट में गोला दिखाई दिया।

4 घंटे तक चली सर्जरी

4 घंटे तक चली सर्जरी

डा. राजेश गौतम ने एक बार फिर अपने सामने अल्ट्रासाउंड कराया और इस बार फिर पेट में सख्त गोला होने की पुष्टि हुई। इसके बाद डा.गौतम ने महिला को अस्पताल में भर्ती कर उसका सफल आपरेशन किया। करीब 4 घंटे तक सर्जरी के बाद उसके पेट से बालों का ढेर निकाला गया।

1 मीटर तक लंबे थे बाल

1 मीटर तक लंबे थे बाल

डा. गौतम ने बताया कि महिला को रायकोबेजार नामक बीमारी है, जो अधिकतर साइकोसोमैटिक डिसऑर्डर वाली महिलाओं में अधिकतर पाई जाती है। इस रोग की महिला मानसिक रूप से पीड़ित होती है। निकाले गये बालों की लंबाई करीब 1 मीटर तक आंतों में थी।

ये भी पढ़ें- भारतीय नस्ल की ये गाय रोजाना 80 लीटर देती है दूध, 4 लोगों को मिलकर पड़ता है दुहना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hairs found in woman stomach during opertaion in sultanpur
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.