• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Global Investor Summit 2023: निवेशकों के लिए Yogi सरकार बनाएगी War Room

उत्तर प्रदेश में Global Investor Summit की तैयारी चल रही है। सरकार निवेशकों को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश करने में जुटी है। इसके लिए आठ दिसंबर के बाद विदेशों में रोड शो किया जाएगा ओर कई मंत्रियों को जिम्मेदारी मिली है।
Google Oneindia News

Global Investor Summit 2023: उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए गतिविधियों के समन्वय और सुविधा के लिए लोक भवन में एक वॉर रूम तैयार किया गया है। नई दिल्ली में 22 नवंबर को एक कर्टेन रेज़र इवेंट के माध्यम से औपचारिक घोषणा की गई थी जबकि वास्तविक इवेंट अगले साल 10 से 12 फरवरी के बीच होने वाला है। वहीं मंगलवार को एसोचैम के यूपी लीडरशिप समिट-2022 में 100 से ज्यादा संभावित निवेशकों ने हिस्सा लिया, जहां सरकार के सामने एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव रखे गए।

योगी आदित्यनाथ

निवेशकों को मिलेंगी आवश्यक बैंकिंग सेवाएं

इस दौरान यह भी घोषणा की गई कि निवेशकों को आवश्यक बैंकिंग सेवाएं और कर भुगतान की सुविधा प्रदान करने के लिए यूपी का पहला निजी वार रूम स्थापित किया जाएगा। एसोचैम की नीति और कराधान समिति के अध्यक्ष, मनीष खेमका, और कोटक महिंद्रा बैंक के शशांक मिश्रा और दीपक कटियार ने युद्ध कक्ष स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।सुरक्षा, संभावनाओं, सरकार द्वारा सहायता और नवाचार के माहौल के कारण निवेशक अपने दम पर यूपी आ रहे हैं।

नंदी ने निवेशकों को दिलाया भरोसा

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि , यूपी अर्थव्यवस्था और उद्योगों में अग्रणी प्रदेश के रूप में उभरा है। उन्होंने निवेशकों को सलाह दी कि अगर उनके पास पर्याप्त नकदी नहीं है तो वे अपनी साख बढ़ा लें। भरोसेमंद व्यवहार के माध्यम से हमेशा क्रेडिट योग्यता में सुधार करने का प्रयास करना चाहिए। यदि व्यवसाय ऐसा करने में सक्षम हैं, तो उनके पास धन की कभी कमी नहीं होगी।"

निवेशकों को सहूलियत पहुंचाएगा वार रूम

वहीं दूसरी ओर वॉर रूम का संचालन इन्वेस्ट यूपी, नॉलेज पार्टनर अर्न्स्ट एंड यंग और इंडस्ट्री पार्टनर्स कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (CII) और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के प्रतिनिधियों के अलावा राज्य के उद्योगों और बुनियादी ढांचा विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। .

जल्द ही विदेशों में शुरू होगा रोड शो

कर्टन रेजर कार्यक्रम के बाद अगले कुछ हफ्तों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रोड शो की एक श्रृंखला होगी। सीएम योगी के विदेशों में कई रोड शो करने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि यूपी में निवेश को आकर्षक और रोजगार सृजन करने के लिए सरकार तेजी से नीतिगत ढांचा तैयार कर रही है।

इन नामी कम्पनियों को भेजा गया है निमंत्रण

Google, Apple, Walmart, Amazon, Johnson & Johnson, Philips, HCL, Samsung और Suzuki सहित 300 से अधिक कंपनियों को निमंत्रण भेजा गया है। आईटी से लेकर कृषि तक विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग और बुनियादी ढांचा विकास विभाग, अरविंद कुमार ने कहा कि, "एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए व्यस्त लेकिन केंद्रित काम चल रहा है। अन्य स्थानों का दौरा जल्द ही शुरू होगा।"

ह भी पढ़ें-Global Investors Summit 2023: अपराध, परिवारवाद से मुक्ति पाकर UP ने तय किए अर्थव्यवस्था की मजबूती के लक्ष्यह भी पढ़ें-Global Investors Summit 2023: अपराध, परिवारवाद से मुक्ति पाकर UP ने तय किए अर्थव्यवस्था की मजबूती के लक्ष्य

Comments
English summary
Global Investor Summit 2023: Yogi government will make war room for investors
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X