• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BJP ने वादे तो निभाए नहीं, यूपी को बदहाली और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया, अखिलेश यादव ने कहा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 सितंबर: सपा अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश को बर्बादी के कगार पर पहुंचाने का आरोप भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर लगाया। अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह और पूरी तरह विफल है। उसने अपने किए वादे तो निभाए नहीं, प्रदेश को बदहाली और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया।' भाजपा का दूसरा नाम ही घोटाला, धांधली और जालसाजी हो गया है।

Former CM Akhilesh Yadav criticized the BJP govt of Uttar Pradesh

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने राज्य की जनता को सिर्फ परेशानियां, मंहगाई और भ्रष्टाचार के ही उपहार दिए हैं। साल 2022 का चुनाव प्रदेश को नई सरकार मिलने का चुनाव होगा। साढ़े चार साल में जनता ने देखा है कि कैसे प्रदेश विकास और प्रगति में पीछे हुआ है। आज उत्तर प्रदेश की जनता चाहती है कि प्रदेश में प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स हो और लोक कल्याणकारी सरकार सत्ता में आए।

स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार की व्यवस्थाओं को चौपट करने के अलावा कुछ और नहीं किया है। भाजपा सरकार की नाकामियों के चलते शिक्षा व्यवस्था गर्त में है। देश का भविष्य विद्यालय परिसरों में जलभराव के कारण छप्पर में पढ़ाई करने को मजबूर है। स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली का एक नमूना बरेली जिले में देखने को मिला, जहां एक बच्ची की मृत्यु डेंगू से होने पर स्वास्थ्य महकमा छह दिन तक रिपोर्ट दबाए बैठा रहा। कोरोना की तरह डेंगू से मौतों को भी प्रशासन दबाने पर तुला हुआ है। वाराणसी में बीएचयू अस्पताल में बेड न होने से स्ट्रेचर पर इलाज हो रहा है।

भाजपा के संकल्प पत्र में 24 घंटे बिजली के वादे और सीएम द्वारा वादा निभाने के झूठे दावे की हकीकत यह है कि पडरौना में 2 दिन से बिजली कटौती हो रही है। खीरी में जनता बिजली संकट से त्राहि-त्राहि कर रही है। राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में भी बिजली-पानी की परेशानी है। राज्य की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने के भाजपाई दावे की तो जगह-जगह धज्जियां उड़ रही है। भाजपा सरकार में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। बरेली लखनऊ हाई-वे और आरपीआरआई रोड़ पर गड्ढ़ों की वजह से गाड़ी से उछल कर दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। तमाम जगहों पर सड़कें टूटीफूटी होने से दुर्घटनाएं हो रही हैं, लोग त्रस्त हैं।

ये भी पढ़ें:- UP: बाइक मैकेनिक रातों-रात बना करोड़पति, बैंक से रुपए निकालने पहुंचे तो...ये भी पढ़ें:- UP: बाइक मैकेनिक रातों-रात बना करोड़पति, बैंक से रुपए निकालने पहुंचे तो...

भाजपा पहले ढिंढोरा पीटती है फिर विज्ञापन में विकास का हल्ला मचाती है। उन्नाव में साल 2018 में महिलाओं के हेतु बने पिंक शौचालयों को कागजों में नया दिखाकर निर्माण वर्ष 2021 में कर दिया गया। ईंट लगी न सीमेंट बस बन गया शौचालय। यही है भाजपा का हवाई विकास। सच्चाई यही है कि प्रदेश में भाजपा ने एक भी योजना को धरती पर नहीं उतारा है। समाजवादी पार्टी के कार्यों को ही अपना बताकर उसने साढ़े चार साल निकाल दिए। अब जनता वर्ष 2022 में भाजपा को ही निकाल सत्ता से बाहर कर समाजवादी सरकार बनाने जा रही है।

English summary
Former CM Akhilesh Yadav criticized the BJP govt of Uttar Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X