जहां बारात लेकर गया था दामाद वहीं पहुंच गया ससुर और दुल्हन को बताई सच्चाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर। पहले से शादीशुदा होने के बावजूद दूसरा विवाह रचाने चले एक दूल्हे और बारातियों को वधु पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया। यही नहीं जब दुल्हन को इस बात का पता चला कि बारात लेकर आया युवक पहले से शादीशुदा है तो उसने और उसके परिजनों ने भी शादी करने से इनकार कर दिया। मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौते की कोशिश चल रही है।

जहां बारात लेकर गया था दामाद वहीं पहुंच गया ससुर और दुल्हन को बताई सच्चाई

मामला थाना कुतुबशेर की लेबर कॉलोनी का है जहां हंसी-खुशी का माहौल था, सभी खुश थे क्योंकि यहां पर एक परिवार में उसकी बेटी की शादी हो रही थी। शादी की जोर-शोर से तैयारी चल रही थी और बारात आने का इंतजार किया जा रहा था। आखिरकार वो घड़ी भी आ गई, जब दूल्हा अपनी बारात लेकर लेबर कॉलोनी पहुंच गया। बारात को नाश्ता आदि कराया गया। इसके बाद पहुंचे एक शख्स ने दूल्हे के बारे में वो बात बताई जो वधु पक्ष को बिल्कुल भी पता नहीं थी। इसके बाद तो हंगामा हो गया और दूल्हे और बारातियों को बंधक बना लिया गया।

जहां बारात लेकर गया था दामाद वहीं पहुंच गया ससुर और दुल्हन को बताई सच्चाई

दरअसल कोतवाली नकुड़ के गांव बामन माजरा निवासी सुभाष का रिश्ता लेबर कॉलोनी की रहने वाली पूनम से हुआ था। बताया जाता है कि ये रिश्ता कुछ ही समय पहले हुआ था और आनन-फानन में शादी की तारीख भी तय कर दी गई थी। सोमवार की दोपहर सुभाष लेबर कॉलोनी में बारात लेकर पहुंचा। शादी समारोह में कई रस्मों को अदा किया जा रहा था कि इसी दौरान माधव नगर निवासी सुरजीत कुछ लोगों के साथ वहां पहुंचा और वधू पक्ष को जानकारी दी कि बारात लेकर आया सुभाष पहले से शादीशुदा है और उसका दामाद है। सुभाष सुरजीत की बेटी से 6 साल पहले शादी कर चुका है और अब उसकी बेटी को गायब कर रखा है।

जहां बारात लेकर गया था दामाद वहीं पहुंच गया ससुर और दुल्हन को बताई सच्चाई

ये बात सुनकर वधू पक्ष के पैरों तले की जमीन खिसक गई। वधु पक्ष ने शादी करने से इनकार करते हुए सुभाष और साथ आए बरातियों को बंधक बना लिया और शादी में हुए खर्च की भरपाई करने को कहा गया। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ और सूचना थाना कुतुबशेर पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची कुतुबशेर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद बिचोलिए राजेश को पुलिस ने मौके पर बुलवाया और मामला निपटाने को कहा गया। इंस्पेक्टर कुतुबशेर नरेंद्र कुमार शर्मा का कहना था कि अगर बिचोलिया मामला नहीं निपटा पाता और दोनों पक्षों में समझौता नहीं होता तो तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। बिचोलिया राजेश ने बताया कि पूनम के पिता सतीश उसके मामा हैं और दूल्हा व उसके परिजनों ने इस बात को उससे भी छिपाया कि दूल्हा पहले से शादीशुदा है।

Read more: पांच महीने के गर्भ ने बताई लड़की के घरवालों को सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Father-in-law speak truth of fraud Groom to bride
Please Wait while comments are loading...