बहराइच: गणेश पूजा पंडाल में धर्म विशेष के युवकों का उत्पात, इलाके में तनाव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। रिसिया नगर क्षेत्र के मोहल्ला इंदिरा नगर में स्थित गणेश पूजा पंडाल में आरती की तैयारी हो रही थी। इसी समय पड़ोसी मोहल्ले के पांच युवक पांडाल में घुस आए। सभी ने उत्पात मचाते हुए सामान फेंक दिया। पुजारी के विरोध करने पर अपशब्दों का प्रयोग कर अभद्रता की। समिति के पदाधिकारी दौड़े तो युवक जानमाल की धमकी देते हुए फरार हो गए। जैसे-तैसे आरती का कार्यक्रम निपटने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों ने थाने पहुंचकर नारेबाजी करते हुए घेराव किया। स्थिति गंभीर देखकर रिसिया के साथ दरगाह थाने की पुलिस बुलाई गई।

बहराइच: गणेश पूजा पंडाल में धर्म विशेष के युवकों का उत्पात, इलाके में तनाव

सीओ भी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझा बुझाकर शांत किया गया। केस दर्ज कर आठ स्थानों पर छापेमारी की गई। सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पूजा पांडाल में बवाल के चलते अफरा-तफरी की स्थिति रही।

प्राप्त समाचार के अनुसार रिसिया थाना अंतर्गत कस्बे के मोहल्ला इंदिरा नगर में हनुमान मंदिर परिसर में गणेश पूजा महोत्सव का आयोजन चल रहा है। उसी के तहत रात साढ़े नौ बजे के आसपास आरती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोहल्ले के लोग एकत्रित हो रहे थे। इसी समय मोहल्ला देवीपुरा व ऋषिभूमि निवासी पांच युवक पांडाल में जूता पहनकर घुस आए। पुजारी ने विरोध किया तो उसे धकेलकर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता की।

सामान फेंक दिया। चीख पुकार सुनकर पूजा समिति के लोग दौड़े। इस पर युवक लाठी-डंडे लहराते हुए जानमाल की धमकी देकर फरार हो गए। आरती का समय होने के चलते श्रद्धालुओं के साथ कार्यक्रम निपटाया गया। इसके बाद पूजा समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा उर्फ गोबरी शर्मा की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में लोग रिसिया थाने पहुंच गए। पांडाल में उत्पात मचाने वाले लोगों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की मांग करने लगे। इससे अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने तत्काल एसपी सुनील सक्सेना को मामले से अवगत कराया। एसपी के निर्देश पर सीओ केके चौहान व दरगाह थाने की पुलिस मौके पर भेजी गई। दरगाह व रिसिया पुलिस ने किसी तरह भीड़ को काबू में किया। सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। तत्काल कमेटी के अध्यक्ष सौरभ की तहरीर पर केस दर्ज किया गया। इसके बाद लोग शांत हुए। देर रात तक हंगामे की स्थिति रही।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Communal tension in Bahraich after interruption in Ganesh Puja.
Please Wait while comments are loading...