CM योगी की चेतावनी, गैर भाजपा सरकार आई तो भंग कर देंगे 'भ्रष्टाचारी' निकाय बोर्ड

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव का दौर चल रहा है और प्रचार अभियान के दूसरे पड़ाव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज चेतावनी वाले अन्दाज में जनता से समर्थन मांगा। कानपुर की चुनावी सभा में उन्होंने ऐलानिया तौर पर कहा कि स्थानीय निकाय में गैर-भाजपा सरकार बनी तो भ्रष्टाचार पनपेगा और ऐसे में राज्य सरकार को लूट खसोट करने वाले स्थानीय निकाय बोर्ड भंग करने पड़ेंगे।

 अयोध्या के बाद पहुंचे कानपुर

अयोध्या के बाद पहुंचे कानपुर

कल अयोध्या में अपने चुनाव अभियान का श्रीगणेश करने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरी जनसभा कानपुर में की। इस शहर को राजनैतिक चेतना का गढ़ माना जाता है इसलिए योगी कई बिन्दुओं पर मुखर होकर बोले। उन्होंने कहा कि नगर निकायों में गैर भाजपा सरकार बनने पर भ्रष्टाचार पनपने की पूरी आशंका है और खुला ऐलान किया कि ऐसे लूट खसोट करने वाले नगर निकाय बोर्ड भंग कर दिये जाएंगे। उन्होंने सभी तेरह नगर निकायों के साढ़े चार करोड़ वोटरों से भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

पांच बार अयोध्या जाने वाला मुख्यमंत्री

पांच बार अयोध्या जाने वाला मुख्यमंत्री

सीएम ने चुनावी जनसभा में अयोध्या का मुद्दा भी उछाला और खुद को पांच बार अयोध्या जाने वाला पहला मुख्यमंत्री बताया। सीएम योगी ने सभी नगर निगमों में एलईडी स्टीट लाईट्स लगाने का ऐलान किया। उन्होंने केन्द्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रम के माध्यम से ये लाईटे लगवाने की बात कही। एलईडी के इस्तेमाल से जो बिजली बिल की बचत होगी, उससे एलईडी बल्बों की लागत निकाली जाएगी।

तैयार हुआ कानपुर मेट्रो का डीपीआर

तैयार हुआ कानपुर मेट्रो का डीपीआर

सीएम योगी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भाजपा राज में ही कानपुर के मेट्रो का डीपीआर तैयार हो चुका है। साथ ही फुटपाथ बाजार और रेवड़ी वालों को व्यवस्थित पुनर्वास देने की पूर्ण योजना है। इससे लोगों को सड़क अतिक्रमण से मुक्ति मिलेगी।

फरवरी में होगी इन्वेस्टर सम्मिट

फरवरी में होगी इन्वेस्टर सम्मिट

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार विदेशी और बाहरी पूंजी निवेश के लिए फरवरी माह में इन्वेस्टर सम्मिट आयोजित करेगी। पूंजीपतियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए फरवरी से पहले राज्य की कानून व्यवस्था में मूलभूत सुधार दिखाई पड़ेंगे। सीएम ने परोक्ष शब्दों में कहा कि पुलिस एनकाउण्टर को समर्थन की सरकारी नीति जाहिर की। उन्होंने कहा कि अपराधी एनकाउण्टर होने के भय से ग्रसित हैं। वे जमानत पर जेलों से बाहर नहीं आना चाहते हैं। उन्हें भय है कि उन्हें अपने अपराधों की कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Also Read- VIDEO: 'पापा का था दोस्त इसलिए घुस आया अंदर, क्या पता था बेटी का ही रेप कर देगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi up address kanpur before civic election 2017
Please Wait while comments are loading...