VIDEO: भूख हड़ताल पर बैठी शहीद की पत्नी, CM योगी से मांग रही पति की शहादत का हक

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहर। पुलवामा में सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में बुलंदशहर का जवान ब्रह्मपाल सिंह भाटी शहीद हो गया था। ब्रह्मपाल सिंह के शहीद होने के बाद अब शहीद की पत्नी अपनी छह सूत्रीय मांगो को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गई हैं। शहीद की पत्नी की मांग हैं कि जब तक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शोक सभा में नहीं आएंगे तब तक वह भूख हड़ताल पर बैठी रहेगी। बता दें कि 20 नवम्बर को सीएम के न आने पर शहीद की पत्नी ने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी हैं।

बीते सोमवार को शहीद हुआ था ब्रह्मपाल सिंह भाटी

बीते सोमवार को शहीद हुआ था ब्रह्मपाल सिंह भाटी

सोमवार की देर शाम को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। पुलवामा में हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान के खूंखार आंतकी अबू तल्हा रशीद को उसके तीन साथियों के साथ ढे़र कर दिया गया था। इस मुठभेड़ में बुलंदशहर के ऊचागांव ब्लाक के सौझना रानी निवासी राष्ट्रीय राइफल्स रेजिमेंट में तैनात ब्रह्मपाल सिंह भाटी शहीद हो गए थे। शहीद ब्रह्मपाल सिंह भाटी की पत्नी संगीता देवी उर्फ गुड्डी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को 20 नवम्बर को शोक संदेश में शामिल होने के सहित छह सूत्रीय मांग की हैं। संगीता देवी का कहना हैं कि जब तक CM नही आएंगे वह भूख हड़ताल पर बैठी रहेंगी।

ये हैं मांगे

ये हैं मांगे

शहीद की पत्नी संगीता देवी की मांग है की देश की सुरक्षा को जवान चाहिए तो परिवार को सीएनजी पंप चाहिए। कहा कि जब तक बेटा बड़ा हो पंप पर दो फौजी सुरक्षा के लिए तैनात होने चाहिए। साथ ही गांव में शहीद के नाम पर स्कूल व शहीद की प्रतिमा गांव में लगाने की मांग की है। साथ ही कहा कि गंगा पर उनके पति के नाम से पुल बनने पर वह खुश हैं।

एक सप्ताह से बैठी हैं भूख हड़ताल पर

एक सप्ताह से बैठी हैं भूख हड़ताल पर

शहीद की पत्नी एक सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठी हुई है। बता दे कि शहीद की पत्नी परिवार सहित भूख हड़ताल पर बैठ जाने से जिला प्रशासन में हड़कंप के हालात हैं। लेकिन इन सबसे प्रशासन कैसे निपटेगा अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। शहीद की पत्नी घर में ही भूख हड़ताल का बैनर लगा कर भूख हड़ताल पर बैठी है। हालत बिगड़ने से दीवार पर ही ग्लूकोज की बोतल को लगा कर उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी

क्या कहते हैं अधिकारी

एडीए प्रशासन अरविंद कुमार ने बताया कि शहीद की पत्नी के भूख हड़ताल पर बैठने की जानकारी मिली हैं। बताया कि उनकी जो भी मांगे हैं उसके बारे में शासन को अवगत करा दिया गया है। साथ ही बताया कि शहीद की पत्नी को शासन की ओर से 20 लाख रुपए का चेक दिया जा चुका हैं और जो भी सहायता हो सकेगी उसको पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- VIDEO: ट्रेन को आते देख पटरी पर कूद गए प्रेमी युगल, दोनों निकले चाची-भतीजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bulandshahr Soldier Wife on Hunger strike in Uttar Pradesh

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.