BRD MEdical College: एक बार फिर से 24 घंटों में 16 बच्चों की मौत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में एक बार फिर से बच्चों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया। पिछले चौबीस घंटों में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 16 बच्चों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने इस बाबत जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे में 16 बच्चों की मौत हुई है। मरने वाले बच्चों में 10 बच्चे अस्पताल की एनआईसीयू में एडमिट थे, जबकि छह बच्चे आईसी में भर्ती थे। जानकारी के मुताबिक 20 मरीजों को एक बार फिर से इंसेफिलाइटिस के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अलग-अलग जिलों के बच्चों की मौत

अलग-अलग जिलों के बच्चों की मौत

बीआरडी अस्पताल में देवरिया से 6, कुशीनगर से दो, चार गोरखपुर से और चार महाराजगंज के मरीजों को इंसेफिलाइटिस की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसमे से एक मरीज को बस्ती और एक को बलरामपुर से अस्पताल में पिछले चौबीस घंटों में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने बताया कि तीन दर्जन से अधिक इंसेफिलाइटिस से पीड़ित मरीजों का इलाज किया गया है, पांच मरीज बिहार से भी यहां आए थे, उनका भी इलाज किया गया है।

कुल 310 मरीजों की हो चुकी है मौत

कुल 310 मरीजों की हो चुकी है मौत

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष जनवरी माह से अबतक कुल 1470 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें से कुल 310 मरीजों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि बीआरडी अस्पातल उस वक्त चर्चा में आया था जब अस्पताल में अगस्त माह में 63 बच्चों की मौत हो गई थी, जिसमें कई नवजात बच्चे भी शामिल थे, इन तमाम बच्चों की मौत महज एक हफ्ते के भीतर हो गई थी।

किसी लापरवाही के चलते नहीं हुई मौत

किसी लापरवाही के चलते नहीं हुई मौत

अगस्त माह में ऑक्सीजन की कमी से तमाम बच्चों की मौत हो गई थी। घटना के बाद योगी सरकार बुरी तरह से घर गई थी, जिसके बाद नौ लोगों के खिलाफ एफआईर दर्ज कराई गई थी, जिसमें जो कंपनी ऑक्सीजन सप्लाई करती थी उसके मालिक, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई थी। डॉक्टर का कहना है कि इस बात मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी, इलाक में लापरवाही या किसी और वजह से नहीं हुई है, बल्कि इन मरीजों को बहुत की खराब स्थिति में अस्पताल लाया गया था।

इसे भी पढ़ें- यूपी में योगी सरकार चलाएगी 5000 सरकारी अंग्रेजी माध्यम प्राइमरी स्कूल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BRD Hospital Gorakhpur 16 kids died in last 24 hour. Doctors says this time there was no shortage of oxygen.
Please Wait while comments are loading...