• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BJP विधायक संगीत सोम को ऑस्ट्रेलिया ने वीजा देने से किया इंकार, ये रही वजह

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सरधना विधानसभा से भाजपा विधायक संगीत सोम को ऑस्ट्रेलिया ने वीजा देने से इंकार कर दिया। संगीत सोम ने मंगलवार को एक सभा में खुद कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे के बाद दुनिया का कोई भी देश मुझे वीजा देने के लिए तैयार नहीं है। मंगलवार को केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट्स वेलफेयर एसोसियेशन की बैठक में बोलते हुए संगीत सोम ने कहा कि मुजफ्फरनगर से उन्हें विशेष लगाव है। इसकी वजह से पूरी दुनिया में इतना चर्चाओं में आ गया हूं कि कोई भी देश मुझे वीजा देने को तैयार नहीं है। संगीत सोम ने बताया कि दंगे के बाद से मैं कहीं विदेश यात्रा पर नहीं गया हूं।

sangeet

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में संगीत सोम ने बताया कि, 'मैंने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के वीजा के लिए अप्लाई किया था लेकिन मेरा वीजा यह कहकर खारिज कर दिया गया कि मेरे खिलाफ केस लंबित पड़े हैं। जिसके चलते मेरा वीजा रद्द कर दिया गया। इसके बाद मैंने विदेश जाने का इरादा ही त्याग दिया।' संगीत सोम ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों से पहले वह ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और सिंगापुर जा चुके हैं और उन्हें कभी भी वीजा मिलने में दिक्कत नहीं हुई। लेकिन मुजफ्फरनगर दंगों के बाद से उनका वीजा क्लियर नहीं हुआ है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में साल 2013 में हिन्दू और मुसलमानों के बीच दंगे भड़क उठे थे। इन दंगों में संगीत सोम को मुजफ्फरनगर के महापंचायत में सितंबर 2013 में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अगस्त में हुए इन दंगों में 62 लोगों की जान गई थी। इन दंगों में सैंकड़ों लोग घायल हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australia has rejected BJP MLA Sangeet Som visa application to visit the country
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X