• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी विधान परिषद के सभी 13 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए

यूपी विधान परिषद के सभी 13 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए
Google Oneindia News

लखनऊ, 13 जून: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले सभी 13 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है। 13 में से नौ भाजपा के हैं, चार समाजवादी पार्टी (सपा) के हैं।

upvidhanparishad

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री चौधरी भूपेंद्र, दयाशंकर मिश्र दयालू, जेपीएस राठौर निर्विरोध जीतने वाले भाजपा उम्मीदवारों में शामिल थे।मंत्री नरेंद्र कश्यप, मंत्री जसवंत सैनी और मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी जीत हासिल की। सपा से स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल यादव ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की। यादव सोबरन यादव के बेटे हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश के लिए करहल सीट छोड़ी थी।

केशव प्रसाद मौर्य ने 2022 का विधानसभा चुनाव कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से लड़ा था, लेकिन समाजवादी पार्टी की पल्लवी पटेल से हार गए थे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में फाजिलनगर सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन हार गए थे।इस बीच, आजम खान के करीबी शाहनवाज खान शब्बू और जसमीर अंसारी ने भी विधान परिषद चुनावों में जीत हासिल की।

फॉर्च्यूनर वापस लेकर केशवदेव मौर्य को अखिलेश ने किया पैदल, जानिए इसके पीछे की सियासतफॉर्च्यूनर वापस लेकर केशवदेव मौर्य को अखिलेश ने किया पैदल, जानिए इसके पीछे की सियासत

Comments
English summary
All 13 candidates of UP Legislative Council were elected unopposed,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X