• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संदिग्ध परिस्थिति में महंत नरेंद्र गिरी का निधन, पीएम मोदी- सीएम योगी ने जताया दुख

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 20 सितंबर: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बड़ी खबर सामने आई है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को मृत पाए गए। महंत नरेंद्र गिरी का शव उनके बाघंबरी मठ में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला, जिसके बाद हड़कंप मच गया। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार प्रयागराज आईजी केपी सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया सुसाइड का मामला लग रहा है। आईजी के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी का एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि मैं बहुत से कारणों से दुखी था। इसलिए आत्महत्या कर रहा हूं।

Narendra Giri

दरअसल महंत का शव उनके कमरे से पंखे से लटका मिला था। महंत की मौत पर आईजी ने आगे बताया कि हमें आश्रम से फोन आया कि महाराज महंत नरेंद्र गिरि फंदे से लटक गए हैं। जब हम यहां आए तो देखा कि महाराज जमीन पर लेटे हुए थे। रस्सी पंखे में फंसी हुई थी। उनकी मृत्यु हो चुकी थी। सूचना के बाद मौके पर फोरेंसिक टीम और एक विशेष टीम ने जांच की।

हरिद्वार से आनंद गिरी को किया गिरफ्तार

वहीं एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जानकारी मिली है कि महंत नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या की है। शिष्यों ने पुलिस को बताया कि दोपहर करीब 3-4 बजे उन्होंने दरवाजा तोड़ा, जो अंदर से बंद था और उन्हें लटका हुआ पाया, जिसके बाद तत्काल पुलिस फॉरेंसिक व अन्य टीमों के साथ वहां पहुंच गई। एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसमें उसने आनंद गिरी और दो अन्य पर इस कदम के लिए आरोप लगाया। आनंद गिरी को उत्तराखंड पुलिस की मदद से हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है।

पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख

इधर, उनके निधन की खबर से साधु संतों सहित पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने लिखा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है।

इससे पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि 'पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

मुनव्वर राणा के यूपी छोड़ने के बयान पर महंत नरेंद्र गिरि ने किया पलटवार, बोले- जा सकते हैं बंगालमुनव्वर राणा के यूपी छोड़ने के बयान पर महंत नरेंद्र गिरि ने किया पलटवार, बोले- जा सकते हैं बंगाल

बता दें कि महंत को इस साल अप्रैल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था। बाद में वह ठीक हो गया और बाद में उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। वहीं हाल ही में उनका शिष्य आनंद गिरी से भी विवाद हुआ था। वहीं उनके निधन की खबर से इलाके में भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

English summary
Akhil Bharatiya Akhada Parishad Mahant Narendra Giri found dead at his Baghambari Math Prayagraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X