• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उदयपुर के सरकारी अस्‍पताल में टीका लगाने के बाद बच्‍ची की मौत, ढाई माह की सुधीक्षा के नाक से बहने लगा था खून

उदयपुर के सरकारी अस्‍पताल में टीका लगाने के बाद बच्‍ची की मौत, ढाई माह की सुधीक्षा के नाक से बहने लगा था खून
Google Oneindia News

Baby Girl Died in udaipur Rajasthan : राजस्‍थान के सरकारी अस्‍पताल में टीके के बाद एक मासूम बच्‍ची की मौत का मामला सामने आया है। मृतका बच्‍ची महज ढाई साल की थी। परिजनों ने अस्‍पताल पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। जानकारी के अनुसार उदयपुर के देवाली निवासी लालसिंह चौहान की बेटी को मासिक टीका लगवाने के लिए बुधवार को उदयपुर के एमबी अस्‍पताल परिसर में बाल चिकित्‍सालय में लाया गया था।

udaipur news

टीकाकरण के बाद परिजन उसे वापस घर लेकर पहुंचे ही थे कि बच्‍ची के नाक से खून बहने लगा। इस पर परिजन उसे दुबारा अस्‍पताल लेकर गए। जांच के बाद चिकित्‍सकों ने बच्‍ची को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया और मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्‍टमार्टम करवाने की जिद पर अड़ गए।

पूरे मामले पर एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने कहा कि जांच की जा रही है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से ही पता लगेगा कि बच्‍ची की मौत टीकाकरण की वजह से हुई या अन्‍य किसी कारण से। टीका लगने के बाद बच्चे के नाक से जो खून बहा, वह फेफड़ों तक जाने से बच्ची की मौत हुई है। डॉक्टर्स पर लापरवाही के आरोपों की भी जांच की जा रही है।

2019 में मरे Pak Navy कमांडो अब्बास खान को बता रहे सीकर का फौजी Munaf Khan, 1 माह की बेटी भी फेक2019 में मरे Pak Navy कमांडो अब्बास खान को बता रहे सीकर का फौजी Munaf Khan, 1 माह की बेटी भी फेक

मीडिया से बातचीत में बच्‍ची के पिता लालसिंह चौहान ने बताया कि उनके घर पर तीसरी बेटी के रूप में 13 अगस्त 2022 को सुधीक्षा का जन्म हुआ था। सुबह नौ बजे अस्‍पताल में बच्‍ची के टीका लगवाकर घर आ गए थे। घर के अंदर प्रवेश भी नहीं किया था कि बच्‍ची के नाक से खून बहना शुरू हो गया। टीका लगाने के 25 मिनट बाद ही अस्‍पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो गई थी। लालसिंह में होटल में काम करते हैं।

Comments
English summary
Sudhiksha died after being vaccinated at government hospital in Udaipur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X