• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केरल में ट्रांसजेंडर अनन्या कुमारी ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, बताई ये वजह

|

तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा चुनाव में देश की पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बनी अनन्या कुमारी एलेक्स ने अब चुनाव नहीं लड़ने का फैसला कर लिया है। दरअसल, उन्होंने ये फैसला डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (DSJP) के नेताओं की तरफ से मिल रही धमकियों के बाद लिया है। अनन्या कुमारी का कहना है कि जब से उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तभी से उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। अनन्या ने बताया कि उन्हें जान से मारने तक की धमकी दी जा रही है, इसलिए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है और चुनाव प्रचार को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि अनन्या मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही थीं।

    Kerala Election 2021: Anannyah Kumari Alex ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया | वनइंडिया हिंदी
    मलप्पुरम की वेंगारा सीट से उम्मीदवार हैं अनन्या

    मलप्पुरम की वेंगारा सीट से उम्मीदवार हैं अनन्या

    आपको बता दें कि अनन्या मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही थीं। अनन्या भारतीय संघ मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता पीके कुन्हालीकुट्टी के खिलाफ उम्मीदवार हैं, जो यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के उम्मीदवार पी जिजी का प्रतिनिधित्व करते हैं। अनन्या ने बताया कि डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के नेताओं ने उन्हें कुन्हालीकुट्टी के खिलाफ बोलने के लिए कहा गया। इसके अलावा चुनाव प्रचार के दौरान परदा रखने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि इस उत्पीड़न को मैं सहन नहीं कर पाऊंगी, इसलिए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

    नॉमिनेशन वापस लेने की निकल चुकी है तारीख

    नॉमिनेशन वापस लेने की निकल चुकी है तारीख

    आपको बता दें कि अनन्या के चुनाव लड़ने पर अभी सस्पेंस ही बरकरार रहेगा, क्योंकि भले ही उन्होंने चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया हो, लेकिन नॉमिनेशन को वापस लेने की तारीख निकल चुकी है। हालांकि 28 साल की अनन्या ने अपनी तरफ से चुनाव प्रचार खत्म कर दिया है। एलेक्स ने कहा है, "मुझे डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के नेताओं द्वारा इस्तेमाल किया गया। मेरे पास एक व्यक्तित्व है और मेरी अपनी राय है। मैं आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार नहीं हूं।" अनन्या ने कहा कि मुझे उम्मीदवार बनाने का फैसला पार्टी का था, बल्कि मेरा नहीं।

    चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनी अनन्या

    चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनी अनन्या

    अनन्या ने कहा कि मैंने केरल में ट्रांसजेंडर लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया था। आपको बता दें कि अनन्या केरल में चुनाव लड़ने वालीं पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार थी। अनन्या कहती हैं, मेरी प्राथमिकताएं महिलाओं और ट्रांसजेंडर की सुरक्षा है।' बता दें कि अनन्या कुमारी महिला अधिकारों के लिए लड़ती रही हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kerala Assembly election: First transgender candidate Anannyah Kumari Alex withdraws his name
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X