• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बैंकों के निजीकरण का विरोध: हजारों बैंककर्मी हड़ताल पर, नहीं खुल रहे बैंक, क्या हैं मांगें?

Google Oneindia News

सूरत। इन दिनों सरकार के विरोध में कई तरह के प्रदर्शन हो रहे हैं। कहीं, रोडवेज कर्मी चक्का-जाम कर रहे हैं तो कहीं भारत बंद का आयोजन हो रहा है। कहीं, बैंक-कर्मी हड़ताल पर हैं। कई दिनों से बैंकों के निजीकरण के विरोध और नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर गुजरात में भी प्रदर्शन हो रहे हैं। यहां राज्य के लगभग 20 हजार बैंक कर्मी हड़ताल को जुटे हैं।

Banks nationwide strike: thousands Employees Of The Banks protests in gujarat, know whats demands

गुजरात बैंक वर्कर यूनियन के सदस्य वसंत बारोट ने बताया कि सरकार की नीतियों के खिलाफ बैंककर्मियों में नाराजगी है। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों की मांग की है कि बैंकों के निजीकरण पर रोक लगे, वहीं नई पेंशन योजना रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। इसके अलावा बाकी वसूली का समाधान नहीं करने, भाव वृद्धि पर नियंत्रण, 2014 के स्तर पर महंगाई लाने और श्रम कानून में परिवर्तन को रद्द किए जाएं। वसंत बारोट ने बताया कि, हजारों कर्मचारियों ने सरकार से अपनी मांगें मनवाने के लिए हड़ताल का रूख किया है।

Recommended Video

Bharat Bandh 28 March: जानिए कैसा रहा बंद, कहां-कहां दिखा इसका असर? | वनइंडिया हिंदी
Banks nationwide strike: thousands Employees Of The Banks protests in gujarat, know whats demands

केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने आज और कल भारत बंद का आह्वान कियाकेंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने आज और कल भारत बंद का आह्वान किया

कल यानी कि 29 मार्च को भी सूरत के राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी हड़ताल करेंगे। जिसमें 5000 प्रदर्शनकारी सूरत के और बाकी गुजरात से होंगे। कुल 20 हजार बैंककर्मी हड़ताल में शामिल बताए जा रहे हैं। एक बुजुर्ग ने कहा कि, सरकार के फैसले का हम विरोध कर रहे हैं। हम बैंकों के निजीकरण के विरोध और नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर सामने आए हैं। हमारी मांगें जायज हैं। इसलिए, राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल कर रहे हैं।

Comments
English summary
Banks nationwide strike: thousands Employees Of The Banks protests in gujarat, know what's demands
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X