• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले की हालत नाजुक, कीमोथेरेपी ने काम करना किया बंद

Google Oneindia News
Pele

एक तरफ ब्राजील के फुटबॉल प्रशंसक फीफा विश्व कप 2022 में अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी खुश हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्हीं प्रशंसकों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले की हालत काफी नाजुक है। आपको बता दें कि पेले को 30 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त उन्हें रूटिन चेकअप के लिए भर्ता कराया था, लेकिन अब उनकी हालत सीरियस बताई जा रही है। बता दें कि पेले साओ पाउलो के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

पेले के फेफड़ों में हुआ संक्रमण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेले की हालत अब खराब बताई जा रही है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, पेले पर बाउल कैंसर की कीमोथेरेपी का असर नहीं हो रहा है और उन्हें अब पैलिएटिव केयर के लिए ले जाया गया है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उन्हें फेफड़े का संक्रमण है और उनके शरीर के कई पार्ट्स ने काम करना बंद कर दिया है। बता दें कि पेले को 2021 में कोलन में ट्यूमर निकला था। तभी से नियमित अस्पताल जा रहे थे।

डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक, पेले के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और उनपर अब कीमोथैरेपी का भी कोई असर नहीं हो रहा है। पेले के अस्पताल जाने के बाद यह बताया जाने लगा कि उनकी हालत गंभीर है, लेकिन उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने इसे खारिज किया था। अब ब्राजील की मीडिया के हवाले से खबरें आ रही हैं कि उनकी हालत नाजुक है।

पेले की हालत नाजुक होने की खबर जैसे ही मीडिया में आई है, तभी से उनके फैंस और दुनियाभर के फुटबॉल प्रशसंकों ने उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ मांगना शुरू कर दिया है। फ्रांस के युवा स्टार किलियन एम्बापे ने कहा कि किंग के लिए दुआ कीजिए। वहीं, ब्राजील के पूर्व स्टार रिवाल्डो ने लिखा- किंग के मजबूती मिले। फुटबॉल विश्व कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी पेले के लिए दुआ मांगी गई है। कतर विश्व कप के आयोजकों ने भी पेले के लिए दुआ मांगी और दोहा की एक इमारत पर लेजर लाइट के जरिए उनकी तस्वीर को दिखाया और लिखा- जल्दी ठीक हो जाइए।

ब्राजील फुटबॉल लीजेंड पेले की हालत पर हॉस्पिटल ने जारी किया बयान, अभी कुछ दिन रहेंगे वहांब्राजील फुटबॉल लीजेंड पेले की हालत पर हॉस्पिटल ने जारी किया बयान, अभी कुछ दिन रहेंगे वहां

Comments
English summary
Brazil Icon Pele situation is critical chemotherapy not working
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X