• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘वो पूरी तरह से बदल गया है, उसकी बाउंसर देखिए और..’, Hardik Pandya का फैन हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अगस्त: इंजरी के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्रोफेशनल क्रिकेट में कमाल की वापसी की है। पहले उन्होंने IPL के 15वें सीजन में गुजरात टाइटन्स के लिए धूम मचाई, फिर टीम इंडिया में कमबैक करते हुए बल्ले और गेंद से जोरदार प्रदर्शन किया। वापसी के बाद हार्दिक को पहले से ज्यादा समझदार और जिम्मेदार खिलाड़ी के तौर पर आंका जाने लगा है। भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी उनकी जमकर तारीफ की। चहल का ऐसा कहना है कि टीम में वापसी के बाद हार्दिक में जबर्दस्त बदलाव आया है।

T20 WC 2021: जब अपनी रफ्तार से शाहीन अफरीदी ने बरपाया था कहर, भारतीय टॉप ऑर्डर को किया था ढेरT20 WC 2021: जब अपनी रफ्तार से शाहीन अफरीदी ने बरपाया था कहर, भारतीय टॉप ऑर्डर को किया था ढेर

हार्दिक फैन बने चहल

हार्दिक फैन बने चहल

चहल का ऐसा कहना है कि अपने करियर के शुरुआती दिनों हार्दिक पांड्या नंबर 7 पर निचले क्रम बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन आईपीएल-15 में बतौर कप्तान जब उनको गुजरात टाइटंस में मौका मिला तब से उनके खेल में निखार देखने को मिला है।

गुजरात के लिए इस सीजन उन्होंने अधिकांश नंबर 4 पर बैटिंग की और कमाल की फॉर्म में नजर आए। 28 वर्षीय पांड्या ने 15 मैचों में 44,27 की औसत से कुल 487 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। वहीं, गेंद से भी वो 8 विकेट लेने में सफल रहे।

टीम इंडिया को मिली ताकत

टीम इंडिया को मिली ताकत

स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए युजवेंद्र चहल ने कहा, "हार्दिक पूरी तरह से बदल गया है, हमने उसे पहले नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते देखा था। मुझे लगता है कि जब वह मुंबई इंडियंस से गुजरात टाइटंस के पास गया, तो उसने महसूस किया कि वह टॉप ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकता है। कोई भी बल्लेबाज जो क्रीज से सही हिट कर सकता है, उसे गेंदबाजी करना मुश्किल है। वह एक उचित बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी कर रहा है, जिसने हमें और ताकत दी है।''

गेंदबाजी में भी आया निखार

गेंदबाजी में भी आया निखार

चहल ने आगे हार्दिक की गेंदबाजी की भी जमकर तारीफ की। स्टार स्पिनर ने का, "वह अपने चार ओवर भी फेंक रहा है। उसकी वापसी के बाद, वास्तव में हमारी टीम को काफी मदद मिली है। वह एक तेज बाउंसर फेंकता है, अगर आप इसे स्क्वायर ऑफ से देखते हैं, तो उसका बाउंसर वास्तव में खतरनाक है। इससे पता चलता है कि चोट के कारण जब वह टीम से बाहर थे, तब उन्होंने कितनी मेहनत की।''

2021 में टी20 वर्ल्ड कप से पांड्या की टीम में वापसी जरूर हुई थी, लेकिन वो सिर्फ बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया और अब बल्ले के अलावा गेंद से भी जलवा बिखेर रहे हैं।

एशिया कप से होगी वापसी

एशिया कप से होगी वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। आगामी एशिया कप से दोनों स्टार खिलाड़ी भारतीय टीम में कमबैक करेंगे। एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी।

Comments
English summary
Yuzvendra Chahal praises Hardik Pandya says he is very changed cricketer now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X