• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हम इंडिया के कॉन्फिडेंस को बढ़ाना नहीं चाहते थे, इसलिए छिपाई बात', भारत-पाक मैच पर अकरम का बड़ा खुलासा

India vs Pakistan, 2nd QF: भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए हर मुकाबले की अपनी एक अलग कहानी होती है। साल 1996 वर्ल्ड कप के दौरान क्वार्टर फाइनल मैच की कुछ बातों का जिक्र वसीम अकरम ने किया है।
Google Oneindia News

India vs Pakistan, 2nd QF: साल 1996 वर्ल्ड कप के दौरान भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर किया था। सेमीफाइनल में टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़़ा। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान को हराकर भारतीय टीम ने एक यादगार जीत हासिल की थी। 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान की तरफ से टीम के सबसे सफल गेंदबाज वसीम अकरम ने हिस्सा नहीं लिया था।

Hardik Pandya पर राशिद खान का बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया टी-20 कप्‍तान?Hardik Pandya पर राशिद खान का बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया टी-20 कप्‍तान?

मैच से पहले चोटिल हो गए थे वसीम अकरम

मैच से पहले चोटिल हो गए थे वसीम अकरम

वसीम अकरम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि भारत के खिलाफ मैच से पहले मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान शॉट मारने की कोशिश में चोटिल हो गया था। जिस कारण अगले मैच में मेरा खेलना मुश्किल लग रहा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैंने 34 रनों की पारी खेली थी, इस दौरान डियोन नाश को मैं स्वीप लगाया तो मेरे सीने में खिंचाव आ गया, जिसके बाद डॉक्टर मे मुझे छह हफ्ते का रेस्ट दे दिया।

मीडिया से इस वजह से छिपाई बात

मीडिया से इस वजह से छिपाई बात

वसीम अकरम ने बताया कि चोट के बारे में हमने प्रेस को नहीं बताया। हम नहीं चाहते थे कि इंडिया को कॉन्फिडेंस मिले कि इनका मेन प्लेयर नहीं खेल रहा है। हम चाहते थे कि भारतीय टीम को मैदान पर आने के बाद हमारे प्लेइंग इलेवन के बारे में पता चले। यही वजह थी कि हमने मीडिया में चोट की जानकारी शेयर नहीं की थी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला करो या मरो का था।

भारत ने 39 रन से जीता था मैच

भारत ने 39 रन से जीता था मैच

बेंगलुरु के एन चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला गया यह मुकाबला भारत ने अपने नाम किया। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 287/8 रन बनाए थे। भारत की ओर से नवजोत सिद्धू ने टीम के लिए सबसे अधिक 93 रन बनाए थे। वहीं अजय जडेजा ने 45 और सचिन तेंदुलकर ने 31 रनों की अहम पारी खेली थी। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 248/9 रन ही बना सकी थी। इस तरह भारत ने 39 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

Comments
English summary
Wasim Akram said about 1996 World Cup quarter-final against India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X