• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Punjab Kings को मिला इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच का साथ, बदलने को तैयार प्रीति जिंटा की टीम का भाग्य

आईपीएल 2023 की तैयारियां अभी से ही शुरू हो गई है। फ्रेंचाइजियां अपनी टीमों में फेरबदल करना शुरू कर दिया है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर। आईपीएल 2023 की तैयारियां अभी से ही शुरू हो गई है। फ्रेंचाइजियां अपनी टीमों में फेरबदल करना शुरू कर दिया है। आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर और कोच मार्क बाउचर को अगले सीजन के लिए हेड कोच बनाया है। वहीं अब बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स की ओर से भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

T20 WC 2022: भारत-पाकिस्तान समेत इन देश की टीम का ऐलान, देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगहT20 WC 2022: भारत-पाकिस्तान समेत इन देश की टीम का ऐलान, देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

पंजाब किंग्स के नए कोच बने ट्रेवर बेलिस

पंजाब किंग्स के नए कोच बने ट्रेवर बेलिस

मुंबई इंडियंस के बाद अब पंजाब किंग्स ने भी अपने नए कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड को विश्व कप और आईपीएल में कोलकाता की टीम को साल 2012 और 2014 में खिताब दिलाने वाले ट्रेवर बेलिस को पंजाब ने अपना नया हेड कोच बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले बेलिस का रिकॉर्ड बतौर कोच काफी शानदार रहा है। ऐसे में पंजाब की टीम को उनसे खासी उम्मीदें होंगी।

अनिल कुंबले को कोच के पद से हटाया गया

अनिल कुंबले को कोच के पद से हटाया गया

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले पिछले तीन साल से पंजाब की कोचिंग संभालने का काम कर रहे थे। लेकिन कुंबले टीम को चैंपियन बनाने में नाकाम रहे। जिसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया, करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित बोर्ड के अन्य सदस्यों ने मिलकर कुंबले के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया।

निराशाजनक रहा है पंजाब का सफर

निराशाजनक रहा है पंजाब का सफर

पिछले सीजन पंजाब ने कप्तान से लेकर टीम तक बदल दी थी पर फिर भी प्रदर्शन में कुछ खास फर्क देखने को नहीं मिला। केएल राहुल की कप्तानी छोड़कर टीम से जाने के बाद फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया। इसके साथ ही टीम में शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों को भी जोड़ा इसके बाद भी टीम का प्रदर्शन साधारण ही रहा

ऐसा रहा है पंजाब किंग्स का IPL का सफर

ऐसा रहा है पंजाब किंग्स का IPL का सफर

जानिए साल 2008 से लेकर 2022 तक पंजाब किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में किस-किस स्थान पर रही है। 2008 - सेमी फाइनल, 2009- 5वें स्थान पर, 2010- 8वें स्थान पर, 2011- 5वें स्थान पर, 2012- 6वें स्थान पर, 2013- 6वें स्थान पर, 2014- रनर अप, 2015- 8वें स्थान पर, 2016- 8वें स्थान पर, 2017- 5वें स्थान पर, 2018- 7वें स्थान पर, 2019- 6वें स्थान पर, 2020- 6वें स्थान पर, 2021- 6वें स्थान पर, 2022- 6वें स्थान पर।

Comments
English summary
Trevor Bayliss replaces Anil Kumble as Punjab Kings head coach
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X