• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कपिल देव ने कहा- टाइम आ गया कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दो, केएल राहुल पर सुनाया ये फैसला

Google Oneindia News

भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में मुकाबला करने जा रही है। अपने दोनों मैच जीतकर यहां आ रही टीम इंडिया के लिए यह एक और अहम मुकाबला है क्योंकि सामने तेज पिच पर दक्षिण अफ्रीकी पेसरों की चुनौती है। भारत के सामने अपनी प्लेइंग को सेट करने के लिए भी कुछ सवाल हैं। देखना होगा इस मैच में वे बदलाव करते हैं या नहीं। लेकिन भारतीय लीजेंड कपिल देव का कहना है कि अब समय आ गया है कि दिनेश कार्तिक की जगह पर ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह दी जाए।

दिनेश कार्तिक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

दिनेश कार्तिक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

कपिल ने यहां कार्तिक की एक दो समस्या और पंत की खूबी पर बात की है। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए कमाल करके टी20 वर्ल्ड कप तक का सफर तय कर गए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए खेले कुछ मैचों में भी ऐसी प्रभावी पारियों को अंजाम दिया है कि उनको फिनिशर की भूमिका दी गई है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वे दबाव में ढह गए। जबकि उनको तब किसी भी हाल में इस तरह से आउट नहीं होना था। इसके बाद उन्होंने अगले मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ विकेटकीपिंग में भी एक-दो गलतियां की।

हमें अब पंत की जरूरत है

हमें अब पंत की जरूरत है

कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, हमारे पास ऋषभ पंत हैं तो हमें अब उनकी जरूरत है। ऐसा लगा था कि दिनेश कार्तिक अपना काम पूरा कर देंगे लेकिन भारत को एक बाए हाथ के बल्लेबाज की अब जरूरत है तब यह टीम पूर्ण दिखाई देगी।

कपिल चाहते हैं कि पंत की मौजूदगी भारत के मिडिल ऑर्डर को मजबूत करेंगे क्योंकि वहां पर बाए हाथ के बल्लेबाज की कमी साफ दिखाई देती है।

केएल राहुल पर सुनाया ये फैसला

केएल राहुल पर सुनाया ये फैसला

एक और खिलाड़ी पर तलवार लटक रही है और वह हैं केएल राहुल। टीम में उनकी जगह पर दीपक हुड्डा या ऋषभ पंत को ही लेने पर विचार किया जा सकता है। लेकिन कपिल देव केएल राहुल की बैटिंग में अभी वैसी कमी नहीं देख रहे हैं जो उनको टीम से बाहर कर दे।

कपिल ने कहा, वह काफी अच्छे क्रिकेटर हैं। अगर आपकी बैटिंग देखें तो वह संघर्ष नहीं कर रहे हैं। वह आउट हो जाते हैं। मैं उनसे स्कोर देखना चाहता हूं क्योंकि ये उनके लिए काफी अहम है। वह इसके लिए शुरू में समय ले सकते हैं। कोई उनको कह सकता है कि वे 8-10 ओवर तक टिके रहें क्योंकि वे बाद में आसानी से तेज रन कर सकते हैं। जब पिच का आइडिया हो जाता है तब केएल अपना काम आगे बढ़ा सकते हैं।

जिंबाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ भी किया जबरदस्त मुकाबला, कांटे की टक्कर में 3 रन से हारेजिंबाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ भी किया जबरदस्त मुकाबला, कांटे की टक्कर में 3 रन से हारे

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: Kapil Dev gives his verdict on KL Rahul, Dinesh Karthik and Rishabh Pant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X