India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बल्लेबाजी के दौरान अंपायर से भिड़े स्टुअर्ट ब्रॉड, अंपायर ने कहा- चुप रहो और बल्लेबाजी पर ध्यान दो

|
Google Oneindia News

बर्मिंघम, जुलाई 05। एजबेस्टन टेस्ट में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच अभी तक स्लेजिंग की कई घटनाएं सामने आ गई हैं। विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच हुआ विवाद तो मैच का सबसे बड़ा स्लेजिंग मूमेंट था। मैदान पर खिलाड़ियों के बीच तू-तू-मैं-मैं होना वैसे आम बात है, लेकिन खिलाड़ी और अंपायर के बीच विवाद होना आमतौर पर देखने को नहीं मिलता, लेकिन एजबेस्टन टेस्ट में खिलाड़ी और अंपायर के बीच भी विवाद हो गया है।

अंपायर ने लगाई स्टुअर्ट ब्रॉड को फटकार

अंपायर ने लगाई स्टुअर्ट ब्रॉड को फटकार

दरअसल, इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और ब्रिटिश अंपायर Richard Kettleborough के बीच कहासुनी हुई थी। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर सामने आया है। जो वीडियो सामने आया है, उसमें अंपायर ने स्टुअर्ट ब्रॉड को फटकार लगाई है। अंपायर रिचर्ड को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि तुम चुप रहो और अपनी बैटिंग पर ध्यान दो।

क्या हुआ था ब्रॉड और अंपायर के बीच?

क्या हुआ था ब्रॉड और अंपायर के बीच?

अंपायर और स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच यह वाकया इंग्लैंड की पहली पारी और मैच के तीसरे दिन हुआ था, जब स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी करने आए थे। ब्रॉड को लगातार कई बाउंसर मारे गए थे, जिसको लेकर उन्होंने अंपायर के सामने सवाले खड़े किए। इसपर अंपायर भड़क गए और ब्रॉड से कहा कि अंपायरिंग हमें करने दो तुम अपने बल्लेबाजी पर ध्यान दो और अगर ऐसा नहीं करोगे तो दिक्कत में आ जाओगे। अंपायर ब्रॉड को कहते हैं कि अभी ओवर की एक ही बाउंसर हुई है, तुम चुप रहकर बैटिंग करो। ब्रॉड और अंपायर के बीच इस बातचीत का वीडियो पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ब्रॉड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी हुआ है दर्ज

ब्रॉड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी हुआ है दर्ज

आपको बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए अभी तक यह मैच कुछ खास नहीं रहा है, क्योंकि गेंदबाजी के दौरान उनके नाम एक शर्मनाम रिकॉर्ड दर्ज हो गया है और वो रिकॉर्ड है टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे ओवर का, जी हां भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन ठोक दिए थे। यह ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर था। इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड युवराज सिंह के साथ 2007 टी20 वर्ल्ड कप के एक ओवर में 6 छक्के भी खा चुके हैं।

मैच पर इंग्लैंड की पकड़ है मजबूत

मैच पर इंग्लैंड की पकड़ है मजबूत

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांचवें टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है और इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रनों की जरूरत है और 7 विकेट हाथ में हैं। काफी हद तक यह मुकाबला इंग्लैंड के पाले में है। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच 100 रन से अधिक की साझेदारी की बदौलत ही इंग्लैंड 378 रन के लक्ष्य के करीब पहुंचती जा रही है। अगर भारत को यह मुकाबला जीतना है तो किसी भी हाल में विकेट लेने होंगे।

ये भी पढ़ें: छोटी सी गलती पड़ी भारत को भारी, रूट-बेयरस्टो ने छीन लिया मैच, ENG जीत से 119 रन दूर

Comments
English summary
Stuart broad argue to Umpire Richard Kettleborough in Edgbaston Test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X