• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

काउंटी डेब्यू पर भी चमके Shubman Gill, 8 चौके और 1 छक्का जड़ खेली जोरदार पारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 8 सितंबर: युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। 5 सितंबर को उन्होंने ग्लेमोर्गन के लिए वोस्टरशायर के खिलाफ अपना काउंटी डेब्यू किया और पहली ही पारी में धमाल मचा दिया। हाल में ही वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीतने वाले गिल ने 148 गेंदों पर 92 रन बनाए।

'टीम मैनेजमेंट ने उसको तीनों फॉर्मेट के लिए चुन लिया है', Gill पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान'टीम मैनेजमेंट ने उसको तीनों फॉर्मेट के लिए चुन लिया है', Gill पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान

शतक से चूके गिल

शतक से चूके गिल

वोस्टरशायर के खिलाफ शुभमन गिल को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए 148 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 92 रन बनाए। हालांकि, वह शतक पूरा नहीं कर सके और एड बर्नार्ड की गेंद पर LBW आउट होकर पवेलियन लौटे। अगर शुभमन 8 रन और बना लेते, तो वाकई में उनका काउंटी डेब्यू हमेशा के लिए यादगार हो जाता।

4 मैच खेलेंगे गिल

4 मैच खेलेंगे गिल

23 वर्षीय दाएं हाथ के ओपनर ने ग्लेमोर्गन क्रिकेट क्लब की ओर से काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-2 के 4 मैच खेलेंगे। यह शुभमन गिल का पहला ही काउंटी सीजन है। उनके अलावा मैच में ग्लेमोर्गन की ओर से ओपनर एडवर्ड बायरोम ने भी 67 रन बनाए। इससे पहले वोस्टरशायर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 456-9 का स्कोर बनाया था। टीम की ओर से गैरेथ रोडरिक ने 172 रन की पारी खेली, जबकि ग्लोमोर्गन के लिए वैन डेर गुगटेन ने 4 विकेट लिए।

शानदार फॉर्म में है गिल

शानदार फॉर्म में है गिल

हाल ही में गिल ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। विंडीज दौरे पर खेले गए 3 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 102.50 की शानदार औसत के साथ कुल 205 रन बनाए थे, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों में उनके बल्ले से 122.50 की उम्दा औसत से कुल 245 रन देखने को मिले थे। पिछली 6 पारियों में वह चार बार 50+ बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल है।

करियर भी रहा शानदार

करियर भी रहा शानदार

भारत के लिए अभी तक खेले 11 टेस्ट मैचों में शुभमन 30.47 की औसत से 579 रन और 9 वनडे मैचों में 71.29 की औसत से कुल 499 रन बना चुके हैं। इंटरनेशनल लेवल पर उनके खाते में 7 अर्धशतक और एक शतक दर्ज है। गिल को टीम इंडिया के फ्यूचर के रूप में देखा जा रहा है। हाल फिलहाल के दमदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने वनडे फॉर्मेट में नंबर-3 के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है।

Comments
English summary
Shubman Gill shines on his county debut scored 92 runs for Glamorgan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X