• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

5 खिलाड़ियों का धमाल, T20I वर्ल्ड कप में करेंगे कमाल, 'मैं सूर्यकुमार यादव को नंबर दो पर रखूंगा'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अगस्त: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने अपने टॉप के पांच टी 20 खिलाड़ियों में भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम लिया है। वॉटसन ने हाल ही में दुनिया में आने वाली और उभरती प्रतिभाओं को तराशने के लिए कोचिंग की ओर रुख किया है। दिल्ली कैपिटल्स के 41 वर्षीय सहायक कोच ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 विश्व कप से पहले सर्वश्रेष्ठ T20I खिलाड़ियों को चुना है।

सूर्यकुमार को अपनी दूसरी पसंद के रूप में चुना

सूर्यकुमार को अपनी दूसरी पसंद के रूप में चुना

पांच खिलाड़ियों में वाटसन ने सूर्यकुमार को अपनी दूसरी पसंद के रूप में चुना। आईसीसी रिव्यू में बोलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई ने कहा: "वह (सूर्यकुमार) अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, और वह मेरी नंबर 2 पिक होंगे" और कहा कि अगर "केएल राहुल टी 20 विश्व कप में धमाल करते हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलिया में इन परिस्थितियों में हावी होने वाला खेल है।"

T20 विश्व कप 2022 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक निर्धारित है, जिसका फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगा। पिछले संस्करण के दौरान भारत जल्द बाहर हो गया था। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम संयुक्त अरब अमीरात में ग्रुप चरण से आगे निकलने में विफल रही थी।

बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी भी टॉप-5 में

बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी भी टॉप-5 में

वाटसन ने आगे पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों - बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को क्रमशः नंबर एक और पांच की पसंद के रूप में चुना। बाबर के बारे में बात करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई ने कहा: "मैं सबसे पहले बाबर आजम को चुनूंगा। वह दुनिया में नंबर 1 टी20 बल्लेबाज है, और वह सिर्फ हावी होना जानता है।

"ऐसा लगता है कि वह कोई जोखिम भी नहीं ले रहा है, और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ अविश्वसनीय रूप से तेजी से स्कोर करता है। वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों (टी 20 विश्व कप के दौरान) में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रहा है, क्योंकि उसकी तकनीक बहुत अधिक है।"

ऑस्ट्रेलिया के हालातों के हिसाब से चयन

ऑस्ट्रेलिया के हालातों के हिसाब से चयन

शाहीन अफरीदी पर वाटसन ने टिप्पणी की: "उनकी विकेट लेने की क्षमता कुछ खास है। हमने पिछले टी 20 विश्व कप में देखा कि वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट करने में सक्षम हैं।

"मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वह वास्तव में ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अगर सफल नहीं होता, वहां गेंद के चारों ओर स्विंग और तेजी से उछाल वाले विकेटों के साथ सफलता मिलनी ही चाहिए। उसके साथ मेरी एक छोटी सी चिंता है, अगर वह शुरू करने के लिए विकेट नहीं लेता है, तो वह थोड़ा पीछे हट सकता है। लेकिन मुझे यकीन है कि वह उस पर काम कर रहा है। अगर वह यहां हावी नहीं होता है तो मुझे आश्चर्य होगा।"

जोस बटलर और डेविड वार्नर

जोस बटलर और डेविड वार्नर

वॉटसन ने आगे अपने हमवतन डेविड वार्नर को चुना, जिन्होंने टी 20 विश्व कप 2021 के दौरान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता था।

पूर्व क्रिकेटर ने अपने टॉप पांच टी20 खिलाड़ियों की सूची को पूरा करने के लिए इंग्लैंड के नए सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर का भी नाम लिया।

युवराज ने गिल को ऐसा क्या समझा दिया, पंत ने भी 'पाजी' से पूछा- ये बंदा तो रुक ही नहीं रहायुवराज ने गिल को ऐसा क्या समझा दिया, पंत ने भी 'पाजी' से पूछा- ये बंदा तो रुक ही नहीं रहा

Comments
English summary
Shane Watson keeps Suryakumar Yadav on number two in his top five players of T20 World Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X