• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RCB vs PBKS: करो या मरो के मैच में पंजाब किंग्स को टॉस में मिली हार, RCB के खिलाफ बनाया खास प्लान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 60वां मैच ब्रॉबोर्न के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर करो या मरो के मैच में पंजाब किंग्स की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है। आरसीबी की टीम ने अब तक खेले गये 12 मैचों में से 7 में जीत हासिल कर 14 अंक हासिल कर लिये हैं और प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिये उसकी टीम को बचे हुए दोनों मैचों में जीत की दरकार है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक खेले गये 11 मैचों में से सिर्फ 5 मैचों में ही जीत हासिल की है और अगर वो बचे हुए तीनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीद बरकरार रहेगी।

IPL 2022
    IPL 2022: RCB vs PBKS , प्लेऑफ के लिए जीत है जरुरी,Punjab के लिए करो या मरो | वनइंडिया हिंदी

    हालांकि उसके लिये पंजाब किंग्स की टीम को दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा, लेकिन अगर उसे एक भी मैच में हार मिली तो उसके लिये प्लेऑफ में क्वालिफाई करने का रास्ता पूरी तरह से समाप्त हो जायेगा। आईपीएल 2022 के सीजन को समाप्त होने में बस 2 हफ्ते से कम का समय बचा है लेकिन अभी भी फैन्स को प्लेऑफ में पहुंचने वाली एक ही टीम मिली है।

    और पढ़ें: 'IPL 2022 में धोनी ने तोड़ी है उम्र की सारी बंदिशें', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जमकर की धोनी की तारीफ

    करो या मरो के इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अपने इस फैसले के पीछे कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने साफ किया कि उनकी टीम के लिये इस सीजन चेज करना बेहतर रहा है तो वो उसी की ओर देख रहे हैं, साथ ही चाहते हैं कि उसके गेंदबाज पहली पारी में पिच का फायदा उठा सकें।

    ब्रॉबोर्न के मैदान की बात करें तो यहां पर एक तरफ की बाउंड्री काफी बड़ी है जो कि लगभग 90 मीटर नजर आ रही है। पिच पर घास नजर आ रही है जिसका मतलब है कि तेज गेंदबाजों को मौसम और पिच की वजह से थोड़ी स्विंग मिलती नजर आयेगी लेकिन बल्लेबाज भी यहां पर रन बनाते नजर आयेंगे। पिछले कुछ मैचों में यहां पर रनों का पीछा करना काफी मुश्किल रहा है, लेकिन अगर यहां पर बॉलर्स को स्विंग नहीं मिली तो 200 रन भी आसानी से चेज होते नजर आयेंगे।

    और पढ़ें: Watch: 97 पर ऑलआउट हुई CSK तो युवराज सिंह ने रैना को कर दिया ट्रोल, मिला तगड़ा जवाब

    वहीं टॉस हारने के बाद कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन यह आपके हाथ में नहीं होता है। हमने पिछले मैच में जिस तरह से जीत हासिल की है उसे देखते हुए हम एक अच्छे माइंड फ्रेम में हैं और उसी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। आरसीबी की टीम ने इस मैच के लिये अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है तो वहीं पर पंजाब किंग्स ने संदीप शर्मा की जगह हरप्रीत बरार को टीम में शामिल किया है।

    पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (c), जितेश शर्मा (wk), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार।

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

    Comments
    English summary
    Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings Match 60th Indian Premier League 2022 Toss update Pitch report
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X