• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टी20 के अगले 10 साल में भारत के अगले दिग्गज के तौर पर उभरेगा ये युवा, रॉबिन उथप्पा ने लिया नाम

Google Oneindia News

ऋषभ पंत एक बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन उनका टी20 करियर डगमगाता रहा है क्योंकि वे यहां पर वो पारियां नहीं खेल पाए हैं जो उन्होंने टेस्ट मैच और कुछ हद तक वनडे में भी खेली हैं। पंत को चलने के लिए ज्यादा गेंदों वाले फॉर्मेट की दरकार रही है। टी20 किसी ना किसी वजह से उनको ज्यादा भा नहीं रहा है जबकि वे एक ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी हैं जिनको इस प्रारूप में भी धमाका करना चाहिए। ऐसे में एक तरीका यह अपनाया जा सकता है कि पंत को ऊपर बैटिंग कराकर वहां कॉन्फिडेंस दिलाया जाए ताकि वे पारी को सजा सके और फिर तूफानी तेवर दिखा सकें।

 ऋषभ पंत अपने टी20 करियर को फिर से जीवित कर सकते हैं

ऋषभ पंत अपने टी20 करियर को फिर से जीवित कर सकते हैं

पूर्व भारतीय विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा का मानना ​​​​है कि ऋषभ पंत अपने टी20 करियर को फिर से जीवित कर सकते हैं और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी एक महारथी बन सकते हैं यदि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाता है।

पंत ने टी20 में दिनेश कार्तिक के लिए अपनी पहली पसंद के विकेटकीपर का स्थान खो दिया था लेकिन कार्तिक ने भी साबित कर दिया कि फिनिशिंग बहुत ही मुश्किल काम है जो अहम मैचों में हर किसी के बसकी बात नहीं है। कार्तिक आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज में फिनिशर नजर आए लेकिन वर्ल्ड कप में केवल शोपीस दिखाई दिए। यही हाल पंत का रहा जिन्होंने कार्तिक के बाद मिले मौकों को वर्ल्ड कप में जाया कर दिया। हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में केवल कुछ मैच खेले।

न्यूजीलैंड सीरीज में पारी की शुरुआत करनी चाहिए

न्यूजीलैंड सीरीज में पारी की शुरुआत करनी चाहिए

स्पोर्ट्सकीड़ा ने उथप्पा के हवाले से कहा, "ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड सीरीज में पारी की शुरुआत करनी चाहिए, उन्हें निश्चित रूप से टॉप ऑर्डर में खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि टी 20 क्रिकेट में, वह वहीं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं और यहीं वह आगे भी बढ़ेंगे।"

पंत ने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला में भारत का नेतृत्व किया था, लेकिन दिल्ली की राजधानियों के कप्तान की असंगति ने उन्हें टीम में जगह दी थी। पंत ने 2022 में T20I में 22 मैच खेले और 30 से कम की औसत से 337 रन बनाए।

10 साल में टी20 क्रिकेट का बड़ा खिलाड़ी होगा

10 साल में टी20 क्रिकेट का बड़ा खिलाड़ी होगा

उथप्पा ने कहा, "वह मैच विनर, गेम चेंजर है और अपनी बल्लेबाजी से अकेले दम पर आसानी से भारत को मैच जिता सकता है। मुझे लगता है कि वह अगले 10 साल में टी20 क्रिकेट का बड़ा खिलाड़ी होगा।" जोड़ा गया।

T20 विश्व कप 2022 में निराशाजनक अभियान के बाद, भारत और न्यूजीलैंड 18 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20I श्रृंखला में आमने-सामने होंगे।

'एक IPL का सितारा तैयार था, उसको फिर भी वर्ल्ड कप में नहीं लिया', कैफ ने बताई टीम इंडिया की गलती'एक IPL का सितारा तैयार था, उसको फिर भी वर्ल्ड कप में नहीं लिया', कैफ ने बताई टीम इंडिया की गलती

Comments
English summary
Robin Uthappa feels Rishabh Pant will be the next legend of T20 in next 10 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X