• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मोहम्मद शमी ने शुरू की प्रैक्टिस, नेट्स पर उतरते ही मचाया धमाल.. जानें कब जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ?

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कोरोना को मात देने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दी है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें शमी को तेज रफ्तार के साथ गेंदबाजी करते देखा जा सकता है। शमी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- सफर जारी है और बैकग्राउंड में 'न थके हैं पांव कभी, न ही हिम्मत हारी है' गाना बज रहा है।

दीप्ति शर्मा के रन आउट ने फिर किया कमाल, 360 डिग्री का टर्न लेकर उड़ाई गिल्लियां- VIDEOदीप्ति शर्मा के रन आउट ने फिर किया कमाल, 360 डिग्री का टर्न लेकर उड़ाई गिल्लियां- VIDEO

12 दिन बाद निगेटिव आई रिपोर्ट

12 दिन बाद निगेटिव आई रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले मोहम्मद शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनको पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से भी बाहर होने पड़ा। 17 सितंबर को कोरोना की चपेट में आने के पूरे 12 दिन यानी 28 सितंबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव सामने आई। वीडियो में शमी को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो पूरी तरह से फिट है और मैदान पर वापसी के तैयार है।

कब होगी टीम में वापसी?

कब होगी टीम में वापसी?

जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और वर्ल्ड कप के लिए भी उनका जाना मुश्किल ही लग रहा है। वहीं, मो. शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल है। ऐसे में शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। इसी कारण शमी को सा. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है, ताकि ऑस्ट्रेलिया उड़ान भरने से पहले वो अपनी लय हासिल कर सकें।

6 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज

6 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शमी को इस सीरीज में मौका मिल सकता है। 32 वर्षीय पेसर ने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच 17 जुलाई को इंग्लैंड दौरे पर खेला था। इंग्लैंड दौरे के बाद उनको रेस्ट पर ही रखा गया। शमी ने अभी तक 60 टेस्ट मैचों में 216, 82 वनडे में 152 और 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 18 विकेट चटकाए हैं।

11 अक्टूबर को जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया

11 अक्टूबर को जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया

भारत और सा. अफ्रीका के बीच पहला वनडे 6 अक्टूबर को लखनऊ, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची और आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि शमी आखिरी वनडे के बाद ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं। बता दें कि बीसीसीआई 15 अक्टूबर तक विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में बदलाव कर सकती है। ऐसे में शमी के बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने जाने की पूरी संभावनाएं हैं।

Comments
English summary
mohammed shami starts practice in nets good sign for team india ahead t20 world cup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X