• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को हुई जलन, देश की दूसरी टी20 लीग के लिए बताया खतरा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 27। इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया की सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ी लीग बन चुकी है। यहां तक की सबसे पुरानी बिग बैश लीग भी अब आईपीएल के सामने फीकी पड़ गई है। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को अब आईपीएल से जलन होने लगी है। एडम गिलक्रिस्ट ने आईपीएल को दुनियाभर की अन्य लीग के लिए बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से आईपीएल का कद लगातार बढ़ रहा है, उसे देखते हुए यह लीग अन्य टी20 लीग के लिए बड़ा खतरा साबित होगी।

Adam gilchrist

वॉर्नर को लेकर आ रही खबरों के बीच गिलक्रिस्ट ने दिया बयान

एडम गिलक्रिस्ट का यह बयान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर आ रही खबरों के बाद दिया है। दरअसल, डेविड वॉर्नर को लेकर यह खबरें आ रही थी कि डेविड वॉर्नर इस सीजन बिग बैश लीग से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि वो शायद यूएई टी20 लीग में खेलेंगे। आपको बता दें यूएई की लीग में आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजियों ने निवेश किया है।

आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजियों ने किया निवेश

आपको बता दें कि यूएई में होने वाली टी20 लीग में आईपीएल की तीन टीमों मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने निवेश किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर समेत इन तीन टीमों के कई खिलाड़ी वहां पर जाकर खेल सकते हैं। इसके लिए वो खिलाड़ी अपने-अपने देशों की लीग को भी छोड़ सकते हैं। इसीलिए गिलक्रिस्ट ने आईपीएल को अन्य लीग के लिए खतरा बताया है।

गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चेताया

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है, "डेविड वॉर्नर को बीबीएल में खेलने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, लेकिन मैं इस बात को समझता हूं कि अगर उनकी तरह कई अन्य खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेलेंगे तो इसका जिम्मेदार आईपीएल होगा। आईपीएल फ्रेंचाइजियों का अन्य लीग में दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो इस मामले पर गौर करें, क्योंकि दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी वॉर्नर की राह पर चल सकते हैं। जाहिर तौर पर खिलाड़ियों को बिग बैश से ज्यादा पैसा यूएई में होने वाली टी20 लीग में मिलेगा और वो उसे ही चुनेंगे।

South Africa में जल्द शुरू होगा मिनी IPL; CSK, MI समेत इन आईपीएल टीमों ने खरीदी फ्रेंचाइजीSouth Africa में जल्द शुरू होगा मिनी IPL; CSK, MI समेत इन आईपीएल टीमों ने खरीदी फ्रेंचाइजी

Comments
English summary
IPL big danger for other country t20 league, says Adam gilchrist
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X