• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL 2023 देरी से शुरू होगा, बड़ी वजह से इस दिन हो सकता है टूर्नामेंट का आगाज़

आईपीएल का आगाज़ हर साल मार्च में होता है लेकिन इस पार परिस्तिथियां अलग हैं, महिला आईपीएल के कारण पुरुष आईपीएल देरी से शुरू होगा।
Google Oneindia News
IPL

IPL 2023 Starting date: दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए सीजन का आगाज देरी से होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि हर साल आईपीएल का आगाज मार्च के अंत में होता है, लेकिन इस बार इस टूर्नामेंट के 1 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस बार महिला आईपीएल के पहले सीजन का भी आगाज होना है और इसी की वजह से मेन्स आईपीएल शुरू होने में देरी की पूरी संभावना है।

<strong>VIDEO: पाकिस्तान के पक्ष में DRS नहीं गया तो अलीम डार ने की थर्ड अम्पायर से बहस, वीडियो वायरल</strong>VIDEO: पाकिस्तान के पक्ष में DRS नहीं गया तो अलीम डार ने की थर्ड अम्पायर से बहस, वीडियो वायरल

महिला आईपीएल पहले होगा
रिपोर्ट्स के अनुसार महिला आईपीएल की शुरुआत 3 मार्च से हो सकती है। यह मार्च के अंतिम सप्ताह तक चलेगा। ऐसे में पुरुष आईपीएल में देरी होना तय है। महिला आईपीएल की शुरुआत टी20 वर्ल्ड कप के एक सप्ताह बाद होनी है। अगले साल महिला टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। इस मेगा इवेंट का फाइनल 26 फरवरी को केपटाउन में होना निर्धारित किया गया है। हालांकि आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने फ़िलहाल डेट्स फिक्स नहीं की हैं।
बीसीसीआई को महिला टीमों की तलाश
बोर्ड का अगला अजेंडा महिला आईपीएल के लिए टीमों का निर्धारण करना है। बोर्ड को शहर आधारित टीमों के बजाय जोनल आधारित टीमें चाहिए। इससे हर टीम एक खास क्षेत्र का प्रतिनिधित्व वाली होगी। इसके लिए निविदा पर काम चल रहा है। बीसीसीआई महिला आईपीएल के पहले सीजन में कुल 5 टीमें लाने की योजना पर काम कर रही है। जोनल टीमों में किन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व होगा, यह आने वाले समय में पता चलेगा। बोर्ड उत्तर, पूर्व, दक्षिण, पश्चिम और सेंट्रल से पांच टीमें लेने की योजना बना रहा है।
आईपीएल में पुराना प्रारूप आएगा
कोरोना महामारी से पहले पुरुष आईपीएल में होम एंड अवे फॉर्मेट के तहत मैच खेले जाते थे। 16 मैचों में आधे मैच घरेलू मैदानों पर खेले जाते थे। कोरोना के कारण इसे बंद कर दिया गया था। इस बार फिर से वही फ़ॉर्मेट देखने को मिलेगा। फैन्स के लिए यह ख़ुशी की बात होगी कि उनकी टीमें घरेलू मैदानों पर फिर से खेलती हुई दिखेंगी। ESPNCricinfo के अनुसार डेट्स घोषित करने से पहले बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है।

Comments
English summary
IPL 2023 likely to delayed due to women ipl and season may begin from april 1st
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X