• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LSG vs RCB : लखनऊ का टूटा सपना, हार के बाद केएल राहुल ने बताया कहां हुई गलती

|
Google Oneindia News
rahul

कोलकाता । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 14 रनों से हराकर क्वालिफायर-2 में प्रवेश कर लिया है। वहीं लखनऊ का खिताब जीतने का सपना टूट गया। लखनऊ फ्रेंचाइजी पहली बार टूर्नामेंट में उतरी थी, लेकिन केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में कुछ गलतियां की, जिस कारण उन्हें सीजन से बाहर होना पड़ा। वहीं हार के बाद कप्तान राहुल ने बयान देते हुए बताया कि कहां गलती हुई।

यह भी पढ़ें- ऐसी टीम तैयार करूंगा, जो 10-15 सालों तक PAK क्रिकेट की सेवा कर सके : बाबर

IPL 2022 Eliminator LSG vs RCB: Gautam Gambhir reaction made social media crazy | वनइंडिया हिन्दी
कैच छोड़ना पड़ा महंगा

कैच छोड़ना पड़ा महंगा

राहुल ने कहा, ''मुझे लगता है कि जिन कारणों से हम जीत नहीं पाए हैं वो बिल्कुल स्पष्ट हैं। हमने खुद को मैदान में उतारा, लेकिन आसान कैच छोड़ने से कभी मैच जीतने में मदद नहीं मिलती। अंतर जाहिर तौर पर रजत पाटीदार की पारी ने पैदा किया। जब टाॅप तीन में कोई खिलाड़ी शतक बनाता है, तो फिर उस टीम के जीतने के माैके रहते हैं। आरसीबी ने बहुत अच्छी फील्डिंग की और हम कमजोर दिखे थे।'' बता दें कि लखनऊ ने आरसीबी के 4 कैच छोड़े, जिसमें तीन कैच रजत पाटीदार के टपकाए, जिन्होंने फिर 112 रनों की पारी खेल डाली।

हमने बहुत सारी गलतियां की

हमने बहुत सारी गलतियां की

हालांकि, राहुल ने अब अगले सीजन में उन गलतियों को ना दोहराने की बात कही जो इस बार कीं। राहुल ने कहा, ''हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस लेंगे। यह एक नई फ्रेंचाइजी है। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। हमें कोशिश करनी होगी और अगली बार मजबूत होकर वापसी करनी होगी। यह एक युवा टीम है। वे अपनी गलतियों से सीखेंगे। अभी घर वापस जाएंगे और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे। मोहसिन खान ने सबको दिखाया कि वह कितने अच्छे हैं और उनके पास क्या हुनर है। जैसे-जैसे वह आत्मविश्वास के साथ बढ़ता है, वह गति को देखने में सक्षम होगा जो बहुत अधिक है। वह अगले सत्र तक खुद को और विकसित करेंगे।''

काम नहीं आई कप्तानी पारी

काम नहीं आई कप्तानी पारी

बता दें कि कप्तान राहुल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 58 गेंदों में 3 चाैकों व 5 छक्कों की मदद से 79 रनों की पारी खेली, लेकिन वह काम नहीं आई। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 208 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। पाटीदार ने 12 चाैकों व 7 छक्कों की मदद से 54 गेंदों में 112 रन बनाए। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 8 के स्कोर पर क्विंटन डी काॅक(6) के जल्दी आउट होने के बाद अच्छी वापसी की। तीसरे विकेट के लिए राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर 96 रनों की साझेदारी के साथ टीम का स्कोर 15वें ओवर की चाैथी गेंद पर 137 तक पहुंचा दिया। लेकिन हुड्डा के आउट होने के बाद मैच पलट गया। हुड्डा ने 26 गेंदों में 45 रन बनाए। इसके बाद लखनऊ 6 विकेट खोकर 193 रन ही बना सका।

Comments
English summary
ipl 2022 kl rahul statament after lost Eliminator match from rcb
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X