• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ना स्पिन से डरता है, ना तेज से, केएल राहुल जैसा है ये भारतीय युवा, स्टेन ने कहा- 2 साल से चमक रहा है

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून: भारत के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पिछले टी-20 मुकाबले में ईशान किशन के साथ बेहतरीन साझेदारी करके भारतीय टीम के लिए चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने की नीव सेट की थी। गायकवाड को भविष्य में एक उभरता हुआ ऐसा बल्लेबाज माना जाता है जो लंबे समय तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे सकता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज इस युवा भारतीय ओपनर से संतुष्ट हैं और उन्होंने कहा है कि गायकवाड केएल राहुल की तरह बल्लेबाजी करते हैं।

स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने में कोई समस्या नहीं

स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने में कोई समस्या नहीं

पिछले मुकाबले में गायकवाड के अर्धशतक के साथ भारत ने T20 सीरीज में भी वापसी की थी और श्रृंखला का चौथा मुकाबला आज राजकोट में होने जा रहा है जहां पर भारतीय टीम को एक बार फिर से अपने ओपनिंग बल्लेबाजों से दमदार शुरुआत की जरूरत है क्योंकि टीम इंडिया इस समय 1-2 से श्रंखला में पिछड़ रही है। स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के टाइम आउट शो में बात करते हुए कहा ऋतुराज गायकवाड को स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने में कोई समस्या नहीं है और भी एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके पास खेल को पढ़ने की तबियत है।

लीजेंड के साथ प्रीति जिंटा की सरप्राइज मुलाकात, IPL में लौटने का है इरादा, इन टीमों को जिताना है टाइटललीजेंड के साथ प्रीति जिंटा की सरप्राइज मुलाकात, IPL में लौटने का है इरादा, इन टीमों को जिताना है टाइटल

 पिछले 2 सालों में गायकवाड काफी अच्छे लगे हैं

पिछले 2 सालों में गायकवाड काफी अच्छे लगे हैं

स्टेन ने कहा, पिछले 2 सालों में गायकवाड काफी अच्छे लगे हैं। वह 2021 आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, वह एक क्वालिटी खिलाड़ी है। जब आप आईपीएल में बैटिंग करते हैं तो आमतौर पर आपका मुकाबला दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों से होता है चाहे वह लॉकी फर्ग्यूसन हो या कगिसो रबाडा हो या आप कोई भी नाम ले लीजिए, आपको खेलना ही होगा। 2021 के सीजन में जब चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी तो गायकवाड एक बड़े बल्लेबाज बन कर उभरे थे लेकिन 2022 सीजन में उनकी खराब फॉर्म की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स 2022 सीजन में नौवें स्थान पर खिसक गई।

उसी तरीके से बल्लेबाजी करते हैं जैसे केएल राहुल करते हैं

उसी तरीके से बल्लेबाजी करते हैं जैसे केएल राहुल करते हैं

स्टेन ने कहा कि गायकवाड ने पिछले मुकाबले में 35 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली है उसमें उन्होंने काफी नियंत्रण दिखाया है। आपको थोड़ी बहुत भाग्य की जरूरत है लेकिन अपना भाग्य आप खुद ही लिखते हैं। गायकवाड बहुत शानदार दिखाई दिए। वह बहुत अच्छे दिखे, बहुत कंट्रोल में दिखे। उनके पास किसी तरह की चिंता नहीं थी, ना ही वह तेज गेंदबाजी से परेशान थे उनको स्पिन से भी दिक्कत नहीं थी और गेम को भी उन्होंने बहुत अच्छे से समझा है। वे उसी तरीके से बल्लेबाजी करते हैं जैसे केएल राहुल करते हैं। वह अच्छी गेंद को भी चौके के लिए भेज सकते हैं।

Comments
English summary
IND vs SA: Dale Steyn feels Ruturaj Gaikwad is like KL Rahul, has no problem with spin and pace
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X