• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs NZ: दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से धोया, सीरीज में 1-0 से मिली बढ़त

Google Oneindia News

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान कीवियों को बहुत आसानी से मात दे दी है। भारत ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 65 रनों से मात दी। माउंट माउंगानुई के बे ओवल में सूर्यकुमार यादव का जलवा मैच में निर्णायक साबित हुआ और भारत ने अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करने के दौरान 191 रन बनाए थे जो इस मैदान पर काफी अच्छा टोटल साबित हुआ। कीवी टीम इसके जवाब में 18.5 ओवर में 126 पर ही ढेर हो गई। (Photo- ICC)

IND vs NZ 2nd T20I: India beats New Zealand and leads by 1-0 in series

192 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी कीवी टीम को फिन एलन के रूप में भुवनेश्वर कुमार ने जल्द ही झटका दिया जब ये खिलाड़ी जीरो बनाकर आउट हो गया। इसके बाद डेवोन कोनवे और केन विलियमसन के बीच बड़ी साझेदारी देखने को मिली लेकिन कोन्वे 25 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हो गए। इसके ग्लेन फिलिप्ल का विकेट चहल ने लिया और डेरिल मिशेल भी सस्ते में दीपक हु्डा की गेंद पर आउट हो गए।

इतना ही नहीं चहल ने जेम्स नीशम को बगैर खाता खोले आउट करके बताया वर्ल्ड कप में उनको ना शामिल करके रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने एक गलती की थी। इसके बाद सिराज ने मिशेल सेंटनर को भी 2 रन पर चलता कर दिया। इस तरह से केन विलियमसन के दूसरे छोर पर टिकने और अर्धशतक लगाने का कोई फायदा कीवियों को देखने को नहीं मिला क्योंकि दूसरे छोर पर विकेट नहीं बच पा रहे थे।

IND vs NZ: T20I में सूर्यकुमार यादव का एक और शतकीय धमाका, भारत ने दिया 192 रनों का टारगेटIND vs NZ: T20I में सूर्यकुमार यादव का एक और शतकीय धमाका, भारत ने दिया 192 रनों का टारगेट

हालांकि कीवियों ने कुछ छक्के और मारकर खुद को मैच में जिंदा दिखाने की कोशिश की लेकिन कप्तान केन विलियमसन को 61 रनों के स्कोर पर सिराज ने बोल्ड करके ताबूत में आखिरी कील ठोक दी। केन ने 52 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली।

जैसे टिम साउदी को अंतिम ओवर में तीन विकेट मिले थे उसी प्रकार भारत के पार्ट टाइम स्पिनर दीपक हुड्डा को भी 19वें ओवर में तीन विकेट मिले। उन्होंने 10 रन देकर 4 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Comments
English summary
IND vs NZ 2nd T20I: India beats New Zealand by 65 runs and leads by 1-0 in series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X