• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'कैसे मान लिया मैं गंभीर पर हंस रहा था', हरभजन ने बताई अफरीदी की बात पर हंसने की असल वजह

Google Oneindia News

दुबई, 31 अगस्त: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उनको ट्रोल करने वाले लोगों पर पलटवार किया है। कई लोगों को लगता है कि हरभजन सिंह एक लाइव टीवी सेगमेंट के दौरान शाहिद अफरीदी द्वारा गौतम गंभीर पर की गई टिप्पणी पर हंस रहे थे। उनके मुताबिक ये गौतम गंभीर का मजाक उड़ाया जा रहा था। ये बात भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान की है जब अफरीदी ने दावा किया कि भारतीय टीम में कोई भी गंभीर को पसंद नहीं करता है।

उन यूजर्स को जमकर लताड़ा है जो उनसे सवाल कर रहे हैं

उन यूजर्स को जमकर लताड़ा है जो उनसे सवाल कर रहे हैं

फिर इस बात पर हरभजन सिंह भी हंस रहे थे। इसके बाद फैंस का पारा हाई हो गया था।

दरअसल 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक वनडे के दौरान गंभीर और अफरीदी के बीच एक विवाद हुआ, और तब से दोनों के बीच दोस्ती जैसी बात नहीं है। वर्षों से, गंभीर और अफरीदी सोशल मीडिया पर क्रिकेट और बाहर के मामलों को लेकर भिड़ गए हैं।

अब लगातार ट्रोल होने के बाद हरभजन ने सोशल मीडिया पर उन यूजर्स को जमकर लताड़ा है जो उनसे सवाल कर रहे हैं।

गौतम मेरे भाई हैं

गौतम मेरे भाई हैं

हरभजन ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, "ये लोग यहां सिर्फ किसी और के खर्च पर मस्ती करने के लिए हैं। उनका काम दूसरे लोगों के जीवन में सुई लगाना है। मुझे किसी को कोई स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता नहीं है। गौतम और मैं क्या रिश्ता साझा करते हैं, ये मुझे किसी से कुछ भी कहने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें धारणाएं बनाने दें। लेकिन साथ ही, मैं इन सभी लोगों को सलाह देना चाहूंगा। 'कृपया इंसान बनो, जानवरों की तरह व्यवहार मत करो।' क्या आप बात भी जानते हैं क्या हो रही थी? मेरे पैरों पर दही गिर गया था इसलिए मैं हँसा। लेकिन आप लोगों को पता नहीं होगा क्योंकि आप लोग केवल मेरा चेहरा देख रहे थे। मैं हर भारतीय खिलाड़ी के साथ खड़ा हूं और मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई सोशल मीडिया पर क्या कहता है। गौतम मेरे भाई हैं और मेरा दिल भारत के लिए धड़कता है।"

हरभजन भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं

हरभजन भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं

हरभजन ने बताया कि वह सांस लेने तक भारतीय, उसकी क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों के साथ थे, हैं और रहेंगे। 341 मैचों में 711 विकेट के साथ, हरभजन भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं और महान अनिल कुंबले के बाद दूसरे सबसे महान स्पिनर हैं। वह दो बार के विश्व कप विजेता हैं और भारतीय क्रिकेट के एक शानदार खिलाड़ी साबित होने के बाद, हरभजन को दुख होता है कि उनकी वफादारी पर संदेह किया जा रहा है।

मैं बस इतना कहना चाहता हूं...

मैं बस इतना कहना चाहता हूं...

भारत के पूर्व स्पिनर ने कहा, "मैं बस इतना कहना चाहता हूं ... कभी भी मेरी परीक्षा न लें कि मैं भारतीय हूं या नहीं। मैं बहुत गर्वित भारतीय हूं और मुझे किसी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। मुझे पता है कि मेरी चेतना क्या है। मैं जो कुछ हूं वो भारत की वजह से हूं। तो वे सभी जो सोचते हैं कि मैं गौतम पर हंस रहा था, नहीं। आपने मेरे पूरे करियर में देखा है कि अगर कोई मेरे साथियों के पीछे जाता है, तो मैं उनके पीछे जाता हूं। मेरी हंसी पूरी तरह से गलत समझी गई और आप लोग उसको अफरीदी की बात से जोड़ रहे हैं। गौतम, धोनी, युवी या कोई और मेरे परिवार की तरह है। मुझे इसे किसी को साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर आप मुझे ट्रोल करना चाहते हैं, तो यह आप पर निर्भर है।"

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर चार पर पहले ही तैयार थे जडेजा, क्या आगे भी इसी क्रम पर बैटिंग करेंगे?पाकिस्तान के खिलाफ नंबर चार पर पहले ही तैयार थे जडेजा, क्या आगे भी इसी क्रम पर बैटिंग करेंगे?

Comments
English summary
Harbhajan Singh gives clarification why did he laugh when Shahid Afridi talks about Gautam Gambhir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X