India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी को भी मिली जगह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मैच के लिए मेजबान इंग्लैंड (England) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह टेस्ट पिछले साल दोनों टीमों के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। पिछले साल कोरोना के चलते पांचवें मुकाबले को स्थगित करना पड़ा था, तब ये मैच मैनचेस्टर में खेला जाना था। वहीं टेस्ट अब 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।

    IND vs ENG: England की टीम का ऐलान, Ben Stokes की कप्तानी में खेलेगी टीम | वनइंडिया हिंदी*Cricket
    England Squad

    टेस्ट सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में भारत अगर एजबेस्टन टेस्ट जीत जाता है या मुकाबला ड्रॉ पर भी खत्म होता है, तो भारतीय टीम 15 साल के लंबे इंतजार के बाद पहली बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज अपने नाम करेगी। आखिरी बार भारत ने इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर 2007 की टेस्ट सीरीज में हराया था। उस समय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) थे।

    ECB ने चुने 15 खिलाड़ी

    भारत को मात देने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इंग्लिश बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। टीम की कमान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के पास है, जबकि टीम में नया चेहरा विकेटकीपर सैम बिलिंग्स का है। हैरानी वाली बात ये हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बीच में कोरोना संक्रमित होने वाले विकेटकीपर बेन फोक्स को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है।

    फोक्स न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे लीड्स टेस्ट के चौथे दिन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड बोर्ड ने बिलिंग्स को टीम के साथ जोड़ा था। बता दें कि फोक्स अभी भी आइसोलेशन में हैं।

    एंडरसन पूरी तरह से फिट नहीं

    दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी एजबेस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, अभी तक ECB ने एंडरसन की फिटनेस को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में जिमी को पूरी तरह से मैच फिट न होने के चलते खेलने का मौका नहीं मिला था।

    इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउले, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, एलेक्स लीस, जेम्स एंडरसन, क्रेग ओवर्टन, जैमी ओवर्टन, ओली पोप और मैथ्यू पॉट्स।

    ये भी पढ़ें-टीम इंडिया हो जाओ सावधान... इंग्लैंड है तैयार, न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीती सीरीजये भी पढ़ें-टीम इंडिया हो जाओ सावधान... इंग्लैंड है तैयार, न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीती सीरीज

    Comments
    English summary
    england announce squad against india for Edgbaston test
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X