• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘WC से पहले कोई तोड़ रहा है..’, पूर्व अफ्रीकी दिग्गज ने इशारों-इशारों में KOHLI को लेकर कही बड़ी बात

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतकर अपने नाम की। हैदराबाद में दोनों टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने पूरे 6 विकेट से जीता। भारत की जीत में यूं तो 69 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच रहे, लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी बेहतरीन पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।

हैदराबाद में दिखा विराट और रोहित का 'याराना', कुछ पल के VIDEO ने बनाया फैंस का दिनहैदराबाद में दिखा विराट और रोहित का 'याराना', कुछ पल के VIDEO ने बनाया फैंस का दिन

किंग का 33वां अर्धशतक

किंग का 33वां अर्धशतक

विराट कोहली ने 48 गेंदों पर 63 रन बनाए। 131.25 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में कोहली ने 3 चौके और 4 छक्के जड़े। टी20 इंटरनेशनल में उनका ये 33वां और कंगारू टीम के खिलाफ रिकॉर्ड आठवां अर्धशतक रहा। इससे पहले मौजूदा सीरीज में विराट कुछ खास लय में नजर नहीं आए थे। मोहाली में वह 7 गेंदों पर 2 रन और नागपुर में 6 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए थे।

स्टेन ने की तारीफ

स्टेन ने की तारीफ

हैदराबाद में कोहली की पारी के दौरान साउथ अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने एक ट्वीट किया। स्टेन ने लिखा- 'वर्ल्ड कप से ठीक पहले कोई फॉर्म में दमदार वापसी कर रहा है।' डेल स्टेन ने अपने इस ट्वीट में किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिखा, लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने ये ट्वीट विराट कोहली के लिए ही किया।

फॉर्म में नहीं थे विराट

फॉर्म में नहीं थे विराट

एशिया कप से पहले विराट कोहली फॉर्म में नहीं थे। इंग्लैंड दौरे पर खेले 6 मैचों में उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 76 रन बनाए थे। क्रिकेट के गलियारों में पूर्व भारतीय कप्तान की खराब फॉर्म की लगातार आलोचना की जा रही थी। कई जानकारों का तो यहां तक कहना था कि कोहली अगर रन नहीं बनाते हैं, तो उनको विश्व कप की टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए।

फिर हुआ चमत्कार

फिर हुआ चमत्कार

इंग्लैंड दौरे के बाद किंग कोहली ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया और एशिया कप से मैदान पर वापसी की। एशिया कप में विराट का बल्ला ऐसा बोला कि पूरी दुनिया फिर से उनकी दीवानी हो गई। वह इस टूर्नामेंट भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, ओवरऑल मोहम्मद रिजवान के बाद दूसरे। कोहली ने 5 मैचों में 92 की औसत से कुल 276 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक और 1020 दिन के लंबे अंतराल के बाद 71वां इंटरनेशनल शतक देखने को मिला। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 122 रन की आतिशी पारी खेलकर शतक के सूखे को खत्म किया था।

वर्ल्ड कप में बोलता है बल्ला

वर्ल्ड कप में बोलता है बल्ला

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। 33 वर्षीय दिग्गज ने 19 पारियों में लगभग 77 की बेहतरीन औसत से कुल 845 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 10 अर्धशतक देखने को मिले। टी20 वर्ल्ड 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी।

Comments
English summary
Dale Steyn special tweet for Virat Kohli ahead T20 World cup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X