• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारत वर्ल्ड कप जीतेगा, रोहित-राहुल को करना होगा ये काम', ब्रेट ली ने ढूंढा भविष्य का सुपरस्टार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भविष्य के सुपरस्टार के तौर पर ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया है जो वर्ल्ड कप जिताएगा और उसके लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को भी अहम भूमिका निभानी होगी।
Google Oneindia News

एक और विश्व कप में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार और बढ़ गया है। अंतिम आईसीसी ट्रॉफी 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के तौर पर आई थी। तब से लेकर अब तक विराट कोहली आज ग्लोबल सुपरस्टार बन चुके हैं। जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बड़े तेज गेंदबाज के तौर पर उभरे हैं, महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट ले चुके हैं, राहुल द्रविड़ कोच और रोहित शर्मा कप्तान बन चुके हैं। इतने सारे बदलाव हो चुके हैं लेकिन विश्वकप या आईसीसी ट्रॉफी का सूखा लगातार जारी है।

जो विश्व कप में मिल रही हार के सिलसिले को तोड़ देगा

जो विश्व कप में मिल रही हार के सिलसिले को तोड़ देगा

T20 क्रिकेट का इस दौरान तेजी से उभर हुआ है और हार्दिक पंड्या यहां पर एक लीडर के तौर पर उभरते नजर आए हैं। युवाओं में शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और बाकी कुछ खिलाड़ियों का नाम लिया जा सकता है जिन पर भविष्य की टीम इंडिया निर्भर कर सकती है। इसमें अगर आप जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को भी जोड़ दें तो जूनियर और सीनियर का अच्छा संतुलन बन सकता है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक ऐसा खिलाड़ी का नाम लिया है जो भारतीय टीम की विश्व कप में मिल रही हार के सिलसिले को तोड़ देगा।

 वन एंड ओनली सूर्यकुमार यादव

वन एंड ओनली सूर्यकुमार यादव

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वन एंड ओनली सूर्यकुमार यादव हैं जो इस समय T20 क्रिकेट के टॉप बल्लेबाज है। ब्रेट ली ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, टीम इंडिया सूर्य कुमार यादव के उभार के बावजूद वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया। वह नए ग्लोबल T20 सुपरस्टार हैं। उनके लिए पिछले 12 से 15 महीने जबरदस्त रहे हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया की पिचों पर भी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है जहां पर बॉल स्किड करके आ रही थी। वे निडर है उनका शॉट सिलेक्शन किसी शतरंज के ग्रैंड मास्टर के जैसा है और जिस तरीके से अपनी योजनाओं को अमल में लेकर आते हैं वह प्रेरणादायक है और उनके चेहरे पर जो मुस्कान खेलते हुए रहती है उसकी तो कोई कीमत ही नहीं है।

'स्काई के लिए मेरी सलाह यही होगी'

'स्काई के लिए मेरी सलाह यही होगी'

"वे मेरे लिए T20 वर्ल्ड कप की हाईलाइट में एक हैं। वे उसी एटीट्यूड के साथ बैटिंग करना जारी रखते हैं तो आगे ना केवल बड़े रन करेंगे बल्कि भारत को किसी दिन विश्व कप जिता कर देंगे। मैं उनके खेलने से प्यार करता हूं। स्काई के लिए मेरी सलाह यही होगी कि उनके लिए कोई सलाह नहीं है। आप जो कर रहे हैं वह करते रहिए, आप बदलाव मत कीजिए, चीजों को जटिल मत कीजिए और खुद को बैक करते रहिए।"

राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा के ऊपर भरोसा

राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा के ऊपर भरोसा

सूर्यकुमार की उम्र हालांकि ज्यादा है लेकिन 32 साल के खिलाड़ी के सामने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के अलावा 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी पड़ा है। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को भी सूर्यकुमार यादव के लिए एक बड़ा रोल निभाना होगा। ब्रेट ली का मानना है अगर रोहित ऐसा करने में कामयाब रहे तो सूर्यकुमार बड़े टूर्नामेंट के मैचों में अकेले दम पर भारत को जीत दिला सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरीके से स्काई असंभव दिखने वाले शॉट लगाते हैं उससे पता चलता है कि उनके बेसिक्स क्लियर हैं। उनके पास एक जबरदस्त तकनीक है और निश्चित तौर पर वे भविष्य के खिलाड़ी हैं। आप राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा के ऊपर भरोसा कर सकते हैं कि वे सूर्यकुमार यादव को वैसा ही रहने देंगे जैसे वे हैं। स्काई का उत्थान होगा और इससे भारत को आने वाले समय में खेल की दुनिया में कई चरम देखने को मिलेंगे।

रजत पाटीदार क्या संजू सैमसन से बेहतर हैं? टीम सिलेक्शन पर न्यूजीलैंड के पूर्व पेसर ने उठाया सवालरजत पाटीदार क्या संजू सैमसन से बेहतर हैं? टीम सिलेक्शन पर न्यूजीलैंड के पूर्व पेसर ने उठाया सवाल

Comments
English summary
Brett Lee regards Suryakumar Yadav as future superstar Rohit and Dravid have to look after him so that he will not change
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X