• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल की रणजी टीम में हुई ऋद्धिमान साहा की वापसी, 3 महीने पहले रेड बॉल क्रिकेट से फेर लिया था मुंह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 मई। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की बंगाल की टीम में वापसी हुई है। बंगाल की टीम रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 6 जून को झारखंड के खिलाफ बैंगलुरु में खेलेगी। करीब तीन महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद साहा ने भी रणजी ट्रॉफी के लीग मुकाबलों में नहीं खेलने का फैसला किया था।

Wriddhiman Saha
Photo Credit: PTI

रेड बॉल से बना ली थी दूरी

साहा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए खुद को रेड बॉल क्रिकेट से दूर कर लिया था। साहा का वो फैसला तब आया था जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए इंडिया टीम में नहीं चुना गया था और ये बात भी सामने आई थी कि द्रविड़ उन्हें टीम की आगे की योजनाओं का हिस्सा नहीं मानते।

बंगाल की टीम में शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ और बाएं हाथ के स्पिनर अंकित मिश्रा को भी जगह मिली है। दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-15 लेवल पर अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम में बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी को भी रखा गया है, जबकि टीम की कमान अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में रहेगी।

शमी को भी मिली जगह
साहा के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, शमी खेलेंगे या नहीं, ये उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा। साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से इसकी मंजूरी लेनी होगी।

मौजूदा समय में साहा और शमी दोनों ही खिलाड़ी गुजरात टाइटन्स के लिए खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने गुजरात को प्लेऑफ का टिकट दिलाने में अहम योगदान दिया है। साहा अब तक 8 मैचों में 40 के औसत से 281 रन बना चुके हैं। इस दौरान 8 पारियों में उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले हैं। वहीं, शमी 13 मैचों में 21.61 के औसत से कुल 18 विकेट झटक चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत
साहा और शमी का बढ़िया फॉर्म में होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, जून के आखिर में टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। जहां रोहित की टोली पिछले साल की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी।

शमी का इंग्लैंड दौरे पर जाना तय है, लेकिन अब साहा के फॉर्म ने भी सिलेक्टर्स का ध्यान जरूर खींचा होगा।

क्वार्टर फाइनल के लिए बंगाल की रणजी टीम:
अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, अनुस्तुप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, शाहबाज अहमद, अभिषेक रमन, ऋतिक चटर्जी, सयान शेखर, मुकेश कुमार, आकाशदीप, ईशान पोरेल, कौशिक घोष, ऋत्विक रॉय चौधरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, करण लाल, नीलकंठ दास, सुदीप घरामी, अभिषेक पोरेल, मोहम्मद कैफ, अंकित मिश्रा।

 ये भी पढ़ें: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए KKR को लखनऊ के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार, राहुल एंड कंपनी रन चेज में फेल ये भी पढ़ें: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए KKR को लखनऊ के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार, राहुल एंड कंपनी रन चेज में फेल

Comments
English summary
bengal announce squad for anji trophy quarterfinal wriddhiman saha and mohammed shami returns
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X