• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup से पहले रोहित शर्मा ने जताया कार्तिक पर भरोसा, बोले- उन्हें अधिक समय देना चाहता हूं

टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब कुछ हफ्तों का समय बचा है। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। 13 नवंबर तक चलने वाले खेलों के इस महाकुंभ का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रोहित ने कहा कि वह कार्तिक को मिडिल ऑर्डर में अधिक समय देना चाहते हैं।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर: टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। 13 नवंबर तक चलने वाले खेलों के इस महाकुंभ का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वहीं 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले शुरू होंगे। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मिडिल ऑर्डर में अधिक समय देना चाहते हैं। भारत अपनी प्लेइंग 11 में अभी कार्तिक या पंत में से किसी एक को मौका दे रहा है।

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: विराट ने एडम जम्पा के लिए बनाई थी खास रणनीति, बोले- टीम में अपने योगदान से खुश हूंये भी पढ़ें: Ind vs Aus: विराट ने एडम जम्पा के लिए बनाई थी खास रणनीति, बोले- टीम में अपने योगदान से खुश हूं

अधिक मौके देना चाहता

अधिक मौके देना चाहता

एशिया कप 2022 में जहां पंत को मौके दिए गए तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कार्तिक पर भरोसा जताया गया। टी20 सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, मैं इन दोनों खिलाड़ियों को विश्वकप से पहले अधिक से अधिक मौके देना चाहता हूं । एशिया कप में दोनों के सारे मैच खेलने की पूरी संभावना थी। उन्होंने कहा, लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश को अधिक समय देने की जरूरत है। उन्हें इस सीरीज में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। कार्तिक ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल सात गेंद खेली जबकि पंत ने दूसरा टी20 खेला लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

कंडीशन के हिसाब से मिलेगा मौका

कंडीशन के हिसाब से मिलेगा मौका

रोहित ने कहा, पंत को भी समय की जरूरत है लेकिन इस सीरीज में बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता बनाये रखना जरूरी था। अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। रोहित ने कहा कि कार्तिक और पंत को प्लेइंग 11 में साथ में शामिल करना कंडीशन पर निर्भर करेगा। भारतीय कप्तान ने कहा, मुझे नहीं पता कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्या होगा। हमें उनकी गेंदबाजी पर गौर करना होगा। हम बल्लेबाजी में फ्लेक्सिबिलिटी रखना चाहते हैं। अगर हालात के अनुसार बाएं हाथ के बल्लेबाज को उतारना होगा तो हम वैसा करेंगे और दाहिने हाथ का बल्लेबाज चाहिये होगा तो उसे उतारेंगे। इन सभी के मैनेजमेंट को लेकर काफी सतर्क रहना होगा।

वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और आखिरी टी20 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। वहीं भारत की बी टीम वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

  • पहला टी20: 28 सितंबर- तिरुवनंतपुरम
  • दूसरा टी20: 2 अक्टूबर- गुवाहाटी
  • तीसरा टी20: 4 अक्टूबर- इंदौर
  • पहला वनडे: 6 अक्टूबर- लखनऊ
  • दूसरा वनडे: 9 अक्टूबर- रांची
  • तीसरा वनडे: 11 अक्टूबर- दिल्ली

Comments
English summary
Before T20 World Cup Rohit Sharma expressed confidence in Dinesh Karthik said want to give him more batting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X