• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में IPL का नाम दर्ज, फाइनल में आए T20 इतिहास के सबसे ज्यादा दर्शक

Google Oneindia News

दुनिया की बेस्ट लीग आईपीएल ने एक और बड़ा धमाका किया है। साल 2022 में इस मेगा इवेंट के फाइनल में दर्शकों की अनुपस्थिति ने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। दुनिया में अब तक खेले गए सभी टी20 मैचों में सबसे ज्यादा दर्शक इस मैच में आए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी लीग के किसी भी टी20 मुकाबले में इतनी भारी तादाद में दर्शकों को स्टेडियम में नहीं देखा गया। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड का साक्षी बना। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को गिनीज बुक में शामिल किया गया है। बीसीसीआई को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की तरफ से सम्मानित किया गया है। भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

<strong>संजू सैमसन को लेकर शिखर धवन ने तोड़ी चुप्पी, बताया दूसरे वनडे में इस वजह से नहीं खिलाया</strong>संजू सैमसन को लेकर शिखर धवन ने तोड़ी चुप्पी, बताया दूसरे वनडे में इस वजह से नहीं खिलाया

IPL
बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी। बोर्ड ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है क्योंकि भारत ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह सम्मान फैन्स के जुनून और अटूट समर्थन की वजह से मिला है। हम आईपीएल और मोटेरा स्टेडियम को बधाई देते हैं।
1 लाख से ज्यादा दर्शक मैच देखने आए थे
अहमदाबाद में पुराने स्टेडियम की जगह बनाए गए नए मोटेरा स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1 लाख 10 हजार से भी ज्यादा है। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मैच खेला गया था। इसमें 101556 दर्शक आए थे। वर्ल्ड क्रिकेट में कहीं भी इतने दर्शक अन्य टी20 मैच में नहीं आए। यही कारण है कि यह मुकाबला गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया गया।

Recommended Video

    ICC World Cup 2023: ICC की तैयारी, World के सबसे बड़े मैदान पर होगा Final | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    गुजरात टाइटंस ने जीता था खिताब
    गुजरात टाइटंस ने पहली बार खेलते हुए तगड़ी छाप छोड़ी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही थी। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए गुजरात ने 3 विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया। पांड्या ने पहली बार कप्तानी करते हुए धाकड़ लीडरशिप क्वालिटी दिखाई और टीम को चैम्पियन बना दिया।

    Comments
    English summary
    BCCI received Guiness World record for largest attendance in a T20 match in IPL 2022 final
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X