• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीतापुर के गालीबाज दरोगा का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, महिला से दुर्व्यवहार करना पड़ा महंगा

Google Oneindia News

उत्तर प्रदेश की पुलिस को लेकर कई कहावतें मशहूर हैं। जिनमे से एक है, दारोग़ा मतलब 'द' (दीजिए) 'रो' के चाहे 'गा' के। मतलब अगर दारोग़ा आया तो या तो उसे हंसी-ख़ुशी कुछ दे दो या रोने-धोने के बाद दो, देना तो पड़ेगा ही। पुलिस की इस छवि को सुधारने में मुख्यमंत्री योगी जी के भी पसीने छूट गए हैं। हाल ही में एक वीडियो उत्तर प्रदेश के सीतापुर से वायरल हुआ जिसमे दरोगा साहब एक गरीब महिला का बेतहाशा गाली देते नजर आ रहे हैं।

Video of abusive inspector went viral on social media

गालीबाज कोतवाल का वीडियो हुआ वायरल
दरअसल पूरा मामला लखनऊ के पास सीतापुर की मिश्रिख कोतवाली का है। यहाँ पर तैनात गालीबाज इंस्पेक्टर अवध राज सेंगर का एक एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में महिलाओं के प्रति उनका जो व्यवहार देखने को मिल रहा है वह बेहद ही दुर्भाग्य पूर्ण है। असल में दरोगा साहब महिला को गन्दी गन्दी गालियां दे रहे हैं। वीडियो में दरोगा साहब जिन शब्दों का प्रयोग महिला के लिए कर रहे हैं उनको सार्वजानिक रूप से लिखा भी नहीं जा सकता। बताया जा रहा है कि जब भी कोई गरीब महिला या मजदूर अपनी शिकायत लेकर आते हैं तब दरोगा साहब उनसे ऐसा ही व्यवहार करते हैं। जाहिर सी बात है की इन गरीबों से उनको कोई आर्थिक फायदा तो होगा ही नहीं, फिर क्यों इनके लिए अपना कीमती समय दरोगा साहब ख़राब करें। बस इसीलिए गाली देकर और डरा धमका कर फरियादियों को यहाँ से भगा दिया जाता है।

Video of abusive inspector went viral on social media

क्या ऐसे ही होगी जनता की सेवा?
बरहाल जब दरोगा अवध राज सेंगर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और पब्लिक द्वारा जमकर शेयर किया जाने लगा, तब लोगो में दरोगी जी के खिलाफ बढ़ते रोष को देखते हुए एसपी सीतापुर ने जांच के आदेश दे दिए और बाद में पुलिस अधीक्षक द्वारा सीतापुर कोतवाल को लाइन हाजिर कर दिया गया एवं विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।
मैं नहीं चाहता कि पुलिस का मज़ाक़ उड़ाया जाए, आत्मसुख के लिए पुलिस वालों का न तो मज़ाक़ उड़ाया जाना चाहिए और न ही बेवजह कोई आरोप लगाने चाहिए मगर पुलिस के द्वारा किए गए इस तरह के ग़लत कामों का विरोध हमेशा किया जाएगा और जमकर किया जाएगा। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठाएं जाएंगे और उनकी आलोचना भी की जाएगी।
क्यूंकि समाज में किसी भी प्रकार के अपराध को रोकना पुलिस का कर्त्तव्य है। लोग कभी भी अपनी सुरक्षा या किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या के खिलाफ शिकायत पुलिस से कर सकते हैं। आम जनता पुलिस से अपने बचाव के लिए मदद मांगती है ऐसे में अगर पुलिस ही यह बरताव करेगी तो जनता कहाँ जाएगी।

Sitapur : होमगार्ड ने रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को दी गालियां, वीडियो वायरल, हुआ सस्पेंड Sitapur : होमगार्ड ने रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को दी गालियां, वीडियो वायरल, हुआ सस्पेंड

Comments
English summary
Video of abusive inspector went viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X